MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Jio में Caller Tune कैसे सेट करें Free में । Jio Caller tune नंबर 2022

Jio में Caller Tune कैसे सेट करें Free में । Jio Caller tune नंबर 2022
Add Comments
Dec 28, 2021
 Jio में Caller Tune कैसे सेट करें Free में - दोस्तों अगर आप भी जियो उपभोक्ता है , तो आप भी अपने मोबाइल नंबर पर जिओ ट्यून आसानी से सेट कर सकते हो। आज मैं आपको बताऊंगा कि आप कैसे केवल 2 मिनट में अपने मोबाइल नंबर पर jio में caller tune सेट कर सकते हो और वह भी बिल्कुल फ्री में। दोस्तों अगर आपने अपने मोबाइल नंबर पर अनलिमिटेड पैक एक्टिव कर रखा है तो आप बिल्कुल फ्री में अपने मोबाइल पर ज्यो तूने सेट कर पाओगे, लेकिन अगर आपने अनलिमिटेड पैक एक्टिव नहीं कर रखा है तो आपको इसके लिए कुछ पैसे देने होंगे। इस वजह से कुछ लोग जिओ ट्यून का इस्तेमाल नहीं करते। लेकिन जब यह फ्री में होता है तो सभी लोग अपने मोबाइल नंबर पर Jio Caller Tune का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। Free में आप कैसे कॉलर ट्यून सेट कर सकते हो, चलिए जानते हैं....


Jio में Caller Tune कैसे सेट करें -
दोस्तों आज मैं आपको 2- ऐसे तरीके बताने वाला हूं , जिससे आप आसानी से हेलो ट्यून सेट कर सकते हो। पहले तरीके में हमें jio Saavn ऐप को डाउनलोड करना है, और दूसरे तरीके में हमें केवल अपने जिओ नंबर से एक Secret Code डायल करना है। दोनों ही तरीके काफी आसान है। इन दोनों तरीकों में से आप कोई भी तरीका फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं।


पहला तरीका - दोस्तों इसके लिए आपको अपने मोबाइल में Jio Saavn ऐप डाउनलोड करना है , ऐप डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे एक Download बटन मिलेगा। वहां से आप आसानी से इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के बाद जैसे ही आप इस ऐप को Open करोगे , इस ऐप के Homepage पर आ जाओगे। यहां पर आपको ढेर सारे Songs मिल जाएंगे । अगर आपके जिओ नंबर पर अनलिमिटेड पैक एक्टिव है तो आप किसी भी song को हेलो ट्यून के रूप में सेट कर सकते हो।



 इसके लिए आपको अपना मनपसंद गाने पर क्लिक करना है । अगर आपको अपना मनपसंद गाना ढूंढना है तो आप उसे Search भी कर सकते हैं। इसके बाद गाने के Play बटन के दाएं तरफ 3- dot का एक icon मिलेगा। इस पर आपको क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद , नये पेज पर आपको कई सारे Option नजर आएंगे । यहां पर आपको ऊपर से दूसरा ऑप्शन ( जियोट्यून सेट करें ) , मिलेगा। आपको इस पर क्लिक कर देना है। लगभग 1 मिनट बाद आपको एक मैसेज मिल जाएगा। और आपका मनपसंद गाना jio में Caller tune पर सेट हो जायेगा ।


दूसरा तरीका - इस के लिए आपको अपने मोबाइल के Massage बॉक्स में जाना है। यहां पर आपको अपने जिओ नंबर से JT लिखकर 56789 नंबर पर इस Massage को Send कर देना है। थोड़े टाइम बाद आपको एक नया पॉप अप मिलेगा। यहां पर आपको अपने मनपसंद गाने का नाम लिखना है। और रिप्लाई बटन पर क्लिक कर देना है। क्लिक करने की थोड़े ही टाइम बाद आपको एक Confirmation मैसेज मिलेगा। जिसमें लिखा होगा कि आपका मनपसंद गाना Jio में Caller Tune के लिए सेट कर दिया गया है।


दोस्तों अगर आप किसी दूसरे की कॉलर ट्यून अपने मोबाइल पर सेट करना चाहते हो, तो इसके लिए जब भी आप अपने मोबाइल से किसी दूसरे पर कॉल कर रहे होते हैं, और आपका मनपसंद गाना Caller tune में Play हो जाता है , ठीक उसी समय आपको (स्टार ) बटन दबा देना है। वह गाना आप की कॉलर ट्यून के लिए सेट हो जाएगा।

दोस्तो , उम्मीद है आप जान चुके होंगे कि Jio में Caller Tune कैसे सेट करें Free में ।फिर भी आपके मन में सवाल होगा कि यह jio tune कितने दिनों के लिए आपके जिओ नंबर पर एक्टिव रहेगा। तो मैं बता देता हूं , यहां पर आपका मनपसंद गाना केवल 30 दिनों के लिए आपके जियो नंबर पर एक्टिव रहेगा। इस बीच आप अपना हेलो ट्यून चेंज भी कर सकते हैं। दोस्तों आज का यह Article आपको कैसा लगा Comment में जरूर बताना। और इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ जरूर Share करना।



Watch Full Video :


Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।