MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

[100% Working] WhatsApp Ke Home Screen Pe Apna Photo Kaise Lagaye | Whatsapp Me Apna Photo Kaise Lagaye

[100% Working] WhatsApp Ke Home Screen Pe Apna Photo Kaise Lagaye | Whatsapp Me Apna Photo Kaise Lagaye
Add Comments
Jul 31, 2022
दोस्तो आज हम इस Blog Post में जानेंगे कि WhatsApp Ke Home Screen Pe Apna Photo Kaise Lagaye ? Whatsapp आज की दुनिया का सबसे जरूरी और मनचाहा App है। लोग इसे अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल करते हैं। बच्चे हों या बूढ़े हर कोई Whatsapp को अच्छी तरह जानता है और इस्तेमाल भी करता है। Teen Age के Boys और Girls तो इसका इस्तेमाल इतना करते हैं कि जब तक वह अपने पार्टनर को सुबह का मैसेज (Good Morning) नहीं करते, उन्हें शौच भी जाने का मन नहीं फिर प्रेशर चाहे कितना भी हो। इसी तरह लड़कियां भी रात को व्हाट्सएप पर जब तक Chat करती है जब तक कि फोन उनके हाथ से छूट कर मुंह पर ना गिरे।

चलिए यह सब छोड़ते हैं और मुद्दे पर आते हैं क्या आपको पता है Whatsapp की Home Screen जिसे आप अभी तक देखते आ रहे हैं, उसे आप Change कर सकते हैं। इस Home Screen पर आप अपना या अपनी पसंद का कोई भी दूसरा फोटो लगा सकते हैं। और यकीन मानिए इस Trick को Follow करने के बाद आप भी अपनी Whatsapp Home Screen को देखकर यही कहोगे - वाह बेटे ! मौज कर दी।

[100% Working] WhatsApp Ke Home Screen Pe Apna Photo Kaise Lagaye | Whatsapp Me Apna Photo Kaise Lagaye


ये भी पढ़ें -


WhatsApp Ke Home Screen Pe Apna Photo Kaise Lagaye | Whatsapp Me Apna Photo Kaise Lagaye 

दोस्तो आपने सुना होगा - Free Fire Ban हो गया, Pubg Ban हो गया और Battle Ground Ban हो गया। लेकिन क्या आपको पता है अगर Whatsapp Ban हो जाए तो क्या होगा। यह मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि आधा भारत इसे लेकर सड़कों पर हड़ताल पर उतर आएगा। तो इससे आप यह तो जान चुके होंगे कि व्हाट्सएप कितना जरूरी App है। अब यह ऐप इतना ही प्यारा है तो हमने सोचा क्यों ना इसमें कुछ अतरंगी और बेहतरीन Features को डाला जाए। तो इसी को देखते हुए आज मैं आपको बताऊंगा कि WhatsApp Ke Home Screen Pe Apna Photo Kaise Lagaye ?


How to Set Photo in WhatsApp Home Screen

Whatsapp Home Screen Photo Set करने के लिए सबसे पहले जो लोग Simple Whatsapp चलाते हैं उन्हें अपने फोन से इस Whatsapp को डिलीट करना होगा। याद रहे Delete करने से पहले अपने Complete Chat का Back-Up जरूर ले लें। अगर आप Chat Back-up लेना नहीं जानते तो यहां क्लिक करें (Click Here).

अब इसके बाद एक नया Whatsapp Download करें। अगर आप इस Whatsapp को प्ले स्टोर से डाउनलोड करते हो तो आपको Whatsapp Photo Set करने का ऑप्शन नहीं मिलेगा। इसलिए इस ऐप को आप नीचे दिए गए Download बटन से डाउनलोड कर सकते हैं। अब Whatsapp Backround Wallpaper Change करने के लिए नीचे बताए गए स्टेप्स को Follow करें।


DOWNLOAD



WhatsApp में अपना फोटो कैसे लगाएं ?

• सबसे पहले FM Whatsapp को डाउनलोड करें और ओपन करें।

• अब अपना फोन नम्बर डालें और उस नम्बर पर आए OTP को डालकर अपना नम्बर Varify करें ।

• अब इस Whatsapp में अपने पुराने वाले Whatsapp की Chat Back-up को Restore करें।

• FM Whatsapp में आने के बाद 3- dots पर क्लिक करें और फिर FMModes ऑप्शन पर क्लिक करें।

How to Set Photo in WhatsApp Home Screen


• अब Universal ऑप्शन पर क्लिक करें और फिर अगले पेज पर Colors ऑप्शन चुनें 


• अब Backround ऑप्शन चुनें और फिर Photo ऑप्शन पर क्लिक करें और अपना फोटो Select करें।

WhatsApp Home Screen Wallpaper Change


अब आपका चुना हुआ फोटो Whatsapp Home Screen पर सेट हो चुका है अगर आप इसे Change करना चाहते हैं तो वापस से यही Steps Repeat करें।



Special Words -

तो उम्मीद है दोस्तों आपको आज का यह आर्टिकल (WhatsApp Ke Home Screen Pe Apna Photo Kaise Lagaye) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो ननीचे Comment में हमें जरूर बताएं। आज आपने सीखा कि How to Set Photo in WhatsApp Home Screen ?

Right Side में Bell Icon होगा उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसी ही जानकारी आप तक पहुंचा सकें। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर जरूर Share करें चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ तब तक के लिए... जय हिंद।
Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।