MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Latest Yo WhatsApp Download – यो व्हाट्सएप डाउनलोड करें 2022

Latest Yo WhatsApp Download – यो व्हाट्सएप डाउनलोड करें 2022
Add Comments
Jan 26, 2022

यो व्हाट्सएप डाउनलोड - दोस्तो ! अगर आपको भी यो व्हाट्सएप डाउनलोड करना है लेकिन आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, तो आप बिल्कुल सही जगह पर आ चुके हैं आज के इस आर्टिकल में हम आपको Yo WhatsApp Download, Install और Update करना सिखायेंगे, साथ ही यो व्हाट्सएप के बारे मे रोचक व उपयोगी जानकारी भी साझा करेंगे।

दोस्तो अगर आप Simple WhatsApp चलाकर बोर हो चुके है और अगर आपको YO WhatsApp Download करना है तो यहाँ मैं आपको Latest Yo WhatsApp Download Link दूंगा जिसकी मदद से आप तुरंत यो व्हाट्सएप को डाउनलोड, इनस्टॉल और अपडेट कर पाओगे।

यहां काफी लोग ऐसे हैं जो Simple WhatsApp को हटाकर Yo Whatsapp इंस्टॉल करना चाहते हैं लेकिन इसे कहां से और कैसे डाउनलोड करना है , नहीं जानते। इसलिए आज के इस ख़ास Article को पूरा जरूर पढ़ना। क्योंकि यहां आपको Yo WhatsApp Latest Virsion मिलने वाला है। तो चलिए शुरू करते हैं...


यो व्हाट्सएप क्या है ? – Yo WhatsApp in Hindi


ये भी पढ़ें :


YO Whatsapp एक क्लोन/मोड Apk है जिसे ओरिजिनल व्हाट्सएप को Modify करके बनाया गया है। इसे एक सॉफ्टवेयर डेवेलपर Yousef Al Basha ने बनाया था इसीलिए इसका नाम Yo WhatsApp रखा गया है। ये ओरिजिनल WhatsApp से बहुत ज्यादा एडवांस ऐप है। और इसमें आपको बहुत सारे ऐसे Latest फीचर मिल जाते हैं जो आपको सिंपल व्हाट्सएप में देखने को नहीं मिलते है।


हालांकि Yo WhatsApp की देखरेख Official WhatsApp की टीम नहीं करती और ना ही इसे बनाने वाले Yousef Al Basha करते हैं बल्कि इस मोड़ एप की देखभाल FM WhatsApp की टीम करती है। अगर आप Whatsapp चलाते हैं तो आपको Fm Whatsapp के बारे में पहले से ही पता होगा। इसमें भी व्हाट्सएप के सभी फीचर्स उपलब्ध रहते हैं। Fm WhatsApp को भी लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं।


App Name
Yo WhatsApp Apk
Virsion Latest Version (V18.90)
Size 50.6MB
Total Downloads 400,000+
Requirement Android 4.0 And Higher
Last Updated One Day Ago


Yo WhatsApp एक क्लोन/मोड Apk है। यह Play Store के किसी भी नियम का पालन नही करता। इसीलिए Yo WhatsApp Mobile App किसी Play Store या App Store से Download नही किया जा सकता है। क्योंकि यह वहां उपलब्ध ही नहीं है। लेकिन आप इसे Tech Android से Download कर सकते है। कुछ लोग इसे यू व्हाट्सएप के नाम से भी जानते है इसलिए आप अभी यू व्हाट्सएप डाउनलोड करने जा रहे हैं।


Yo WhatsApp के फीचर व सेटिंग

Yo whatsapp Apk: Simple WhatsApp की तुलना में Yo WhatsApp में बेहतरीन Feature व Settings उपलब्ध हैं जो इसे बेहद आकर्षक और Advance बनाते है। तो चलिए देखते है कि Yo WhatsApp के फीचर और सेटिंग क्या क्या है ??


(1)  Hide Online Status :

इस Feature की मदद से आप अपना Online Status Hideकर सकते है। वैसे ये काम तो आप Simple WhatsApp में भी कर सकते है लेकिन फिर आप दूसरों का Online Status भी नही देख पाएंगे। लेकिन यो व्हाट्सएप की मदद से आप अपना Online Status छुपा भी सकते हैं और साथ ही साथ दुसरो का Online Status देख सकते है।

(2)  Hide Blue/ Double Tick :

इस फीचर की मदद से आप Yo WhatsApp में Blue/Double Tick को बड़ी ही आसानी से छुपा सकते हो।

(3)  Anti Revoke :

दोस्तो कई बार क्या होता है - हमारा कोई दोस्त हमें Massage करता है और हमारे देखने से पहले ही वह उन Massages को डिलीट कर देता है। लेकिन आप इस फीचर की मदद से Deleted Massage भी बड़ी ही आसानी से पढ़ पाओगे।

(4)  Hide Typing Feature :

आप जब भी Whatsapp पर कोई Massage टाइप करते हैं तो सामने वाले को पता चल जाता है क्योंकि उसके Whatsapp स्क्रीन पर Typing दिखा रहा होता है। लेकिन इस App की मदद से आप इस Typing Feature को Lock कर सकते हो जिससे सामने वाले को पता ही नहीं चल पाएगा कि आप कुछ Type कर रहे है।

(5)  Hide Recording Microphone :

जब भी आप WhatsApp पर कोई Voice Message रिकॉर्ड करते हैं तो सामने वाले को पता चल जाता है कि आप कुछ Record कर रहे हैं। इस ऐप की मदद से आप इस feature को भी Enable या Disable कर सकते हैं

(6)  Status Privacy Feature :

इस एप की मदद से आप अपने Status की Privacy को सुरक्षित कर सकते हो। आप अपना WhatsApp Status किन लोगों को दिखाना चाहते हो और किसे नहीं , यह सब आप यहां से बड़ी ही आसानी से Setting कर सकते हो।


(7)  Download WhatsApp Status :

कई बार हमें दूसरों का WhatsApp Status पसंद आ जाता है, इस ऐप की मदद से आप किसी दूसरे का भी WhatsApp Status आसानी से डाउनलोड कर सकते हो।

(8)  Media Auto Download :

यहाँ आप WhatsApp Media जैसे Photos, Videos, Chats और Voice Massages आदि की Downloading को बड़ी ही आसानी से Control कर सकते हो।

(9) Security Feature :

Simple WhatsApp को Secure करने के लिए आपको 3rd Party Apps की ज़रूरत पड़ती है लेकिन यो व्हाट्सएप के में ये Security Features Inbuilt पहले से मौजूद होते हैं जिसकी मदद से आप Pin, Password, Pattern या Fingerprint Lock Feature का इस्तमाल कर सकते हैं।

(10) WhatsApp Themes :

इसमें आपको बहुत सारे Themes फ्री में उपयोग करने का मौका मिलता है जिसका इस्तमाल करके आप अपने whatsapp को अपने तरीके से Costumize कर सकते हो और उसे पहले से ज्यादा खूबसूरत बना सकते हो।

चलिए अब Yo WhatsApp के कुछ और नये फीचर व सेटिंग के बारे में जानते हैं -

  • New Text Fonts
  • Apk , Zip File या PDF भी भेज सकते हैं।
  • New Emoji और Emoticonse
  • Custom Wallpaper
  • Aeroplane Mode
  • एक बार में 100 से ज्यादा Photo भेज सकते हैं।
  • 1000+ चैट को Pin कर सकते हैं।
  • Fonts की स्टाइल को Change कर सकते हैं।

क्या Yo WhatsApp को उपयोग करना सुरक्षित है ?

इस Digital दुनिया में 100% सुरक्षित कुछ भी नही है। आये दिन बड़े बड़े Apps और websites Hack होते रहते है. ऐसे में सुरक्षा की Guarantee तो किसी भी App में 100% नही है। लेकिन फिर भी हर एक App की कुछ अपनी Limits जरूर होती हैं।


Yo WhatsApp एक Mode Apk है जिसे 3rd party कम्पनीज चलाती हैं ऐसे में अगर ये Companies चाहे तो User का डाटा चोरी कर सकती हैं।

इसलिए हमेशा ऐसे किसी भी app का उपयोग करने से पहले उनके खतरों की जाँच पड़ताल अवश्य कर ले। जो भी Apps Play Store पर उपलब्ध नहीं होते या Mode Apk होते हैं वो सभी Apps किसी भी User के लिए Risky हो सकते हैं।


चेतावनी :
 Tech Android किसी भी प्रकार से ऐसे किसी भी एप का उपयोग करने की सलाह नही देता ना ही ऐसे किसी भी ऐप को प्रमोट करता है। ये आर्टिकल केवल नॉलेज देने के लिए लिखा गया है।


अगर Whatsapp को ये पता चलता है कि आप कोई Mode Apk का उपयोग कर रहे हैं तो वो आपका Account बंद कर सकता है। ऐसे ऐप को यूज़ करने को लेकर ओरिजिनल WhatsApp की Guidlines ज़रूर पढ़े।


Yo WhatsApp APK Download – यो व्हाट्सएप डाउनलोड करें Latest Version v19.10

Yo WhatsApp एक Mode Apk है इसीलिए आप इस ऐप को Google Play Store या App Store से Download नहीं कर सकते लेकिन आप नीचे दिए हुए Links पर click करके यो व्हाट्सएप को डाउनलोड कर सकते हैं।




अगर ऊपर दिए गए लिंक में से कोई लिंक काम ना करे तो कृपया किसी दूसरे लिंक पर क्लिक करें।




Yo WhatsApp Install Kaise Kare ?

ऊपर दिए गए लिंक से Latest YO WhatsApp Download करने के बाद आप इसे बड़ी आसानी से अपने मोबाइल में Install कर सकते हैं। इसके लिए आपको नीचे दिए गए Steps को फॉलो करना है।

सबसे पहले अपने मोबाइल की सेटिंग्स में जाकर Unknown Source से ऐप install करने की परमिशन को चालू करें। अगर आपने पहले से इसे ओपन कर रखा है तो आपको कुछ भी करने की ज़रूरत नही है। अब इन Steps को Follow करना शुरू करें।

 Step 1 :   सबसे पहले File Manager में जाएं और Diwnload की गयी Yo WhatsApp की File पर क्लिक करें और उसे Install करें।

 Step 2 :   Install करने के बाद इस ऐप को खोलें और मोबाइल नंबर डालकर Registation करें।

 Step 3 :   इस ऐप की सभी Permissions को Allow करें। और अब आप इस ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

Yo WhatsApp Update Kaise Kare

Simple WhatsApp की तरह YO WhatsApp को Play Store से अपडेट नहीं कर सकते। इसके लिए आपको हमारी वेबसाइट (Tech Android) से इसे दोबारा से Download करना होगा। और बिना पुराने वाले version को uninstall किये नये version को Install करना होगा। और इस तरह से आप Yo WhatsApp को Update कर सकते हैं।


                         Features                                                               Yo WhatsApp                                  Simple WhatsApp   
 Hide Online Status  ✓  ×
 Aeroplane Mode  ✓  ×
 Add Custom Fonts/Status    ✓  ×
 Status Character Length  Maximum 255  Maximum 139
 Themes Supported  ✓  ×
 DND Mode  ✓  ×
 Freeze Last Seen  ✓  ×
 Disable Forwarded Tag  ✓  ×
 Disable/Customize Calling  ✓ ×
 Anti-Delete Massage/Status  ✓  ×
 Security Lock  ✓  ×
 Fully Customisable   ✓  ×
Yo WhatsApp और Simple WhatsApp में क्या अन्तर है ?

                         

Yo WhatsApp FAQ'S


Yo WhatsApp किस देश का है और इसे किसने बनाया है ?
 यो व्हाट्सएप इराक देश का है और इसे Yousef Al Basha ने बनाया है।
 Yo WhatsApp अपडेट क्यों नहीं हो रहा है ?
अगर नया Yo WhatsApp अपडेट नहीं हो पा रहा है तो पुराने सभी Virsion को Delete करें और दोबारा से प्रयास करें।
Yo WhatsApp पर कौन - कौन Online है कैसे पता करें ?
आपके दोस्तों में से कौन-कौन ऑनलाइन हैं ये जानने के लिए आप इस Process को फॉलो करें:
1. Setting में जाएँ।
2. Main/Chat Screen में जाएँ।
3. अब Show contact online toast पर जाएँ।
4. अब जो भी ऑनलाइन होंगे वो आपको Screen पर दिखाई देंगे।



Yo WhatsApp क्या होता है ?
Yo WhatsApp Original WhatsApp का एक Mode Apk है जिसमे बहुत सारे Advanced और Attractive Features हैं जो Simple WhatsApp में नहीं है। इस तरह के ऐप Play Store या App Store पर उपलब्ध नहीं होते हैं।
Yo WhatsApp में Account कैसे बनाएं ?
इस ऐप में अकाउंट बनाने का Process बिल्कुल Simple WhatsApp जैसा ही है। Yo WhatsApp में Account बनाने के लिए नीचे दिए गए Steps को फॉलो करे -
1. Yo WhatsApp open करे और Mobile Number डालकर रजिस्टर करें।
2. अब दिए हुए मोबाइल नंबर पर एक OTP आयेगा उसे डालकर मोबाइल नंबर Varify करें।
3. अब अपना नाम डालें और Profile फोटो अपलोड करे।
और अब आप यो व्हाट्सएप का उपयोग करने के लिए तैयार हैं।
क्या GB WhatsApp, Yo WhatsApp, FM WhatsApp, और WhatsApp Plus अलग अलग है ?
जी हां दोस्तो ये सभी Whatsapp अलग-अलग हैं।ये सभी WhatsApp अलग-अलग लोगों द्वारा बनाये गये हैं। इन सब में Features भी अलग-अलग होते हैं।
यो व्हाट्सएप उपयोग करने के फायदे क्या-2 हैं ?
यहां इस ऐप में आपको Simple whatsapp से भी ज्यादा और Advanced फीचर मिलते हैं जैसे,
Hide Online Status
Anti-Revoke
Hide Blue/Second Tick
Status Privacy Features
WhatsApp Themes
यो व्हाट्सएप ऐप के नुकसान क्या-क्या हैं ?
Unsecure, Slow, data backup Problem और यहां User का डाटा भी चोरी हो सकता है।
यो व्हाट्सएप Download कैसे करें ?
इस आर्टिकल में हमने यो व्हाट्सएप डाउनलोड करने के लिए ऊपर लिंक दिया है। जिस पर क्लिक करके आप बड़ी आसानी से Latest Yo WhatsApp Download कर सकते हैं।



मोबाइल में यो व्हाट्सएप कैसे Download करें ?
अगर आप मोबाइल में यो व्हाट्सएप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप इस Article की मदद से बड़ी ही आसानी से यो व्हाट्सएप डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करना है। और इस तरह से आप Yo WhatsApp का कोई भी Virsion Download कर सकते हैं।
यू व्हाट्सएप क्या है और इसे कैसे डाउनलोड करें ?
यू व्हाट्सएप को भी आप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हो क्योंकि यू व्हाट्सएप का ही दूसरा नाम यो व्हाट्सएप है। कुछ लोग यो व्हाट्सएप को ही यू व्हाट्सएप बोलते हैं।



Special Words :

उम्मीद है दोस्तों आपको आज का यह आर्टिकल (Latest Yo WhatsApp Download – यो व्हाट्सएप डाउनलोड करें 2022) काफी पसंद आया होगा।पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं। यहां आपने सीखा कि यो व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें और इसमें कौन-कौन से Features मिलते हैं।

Right Side में Bell icon होगा उसे दबा कर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे और भी ऐसी ही मजेदार जानकारी आप तक पहुंचा सके। और इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा Social Media पर Share करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ। तब तक के लिए - " जय हिंद "।
Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।