MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

अपने Android फ़ोन को iPhone कैसे बनाएं / iOS में कैसे बदलें ?

अपने Android फ़ोन को iPhone कैसे बनाएं / iOS में कैसे बदलें ?
Add Comments
Jan 14, 2022
 अपने Android फ़ोन को iPhone कैसे बनाएं - हेलो दोस्तों ! स्वागत है एक बार फिर से आप सभी का आज के इस नये और Intresting Article में। आज हम जानने वाले हैं कि कैसे हम अपने Android फ़ोन को iPhone में बदल सकते हैं। तो आज आपको कुछ नया सीखने को मिलने वाला है।

काफी लोग ऐसे हैं जो अपने Mobile के पुराने Features और उसके रंग रूप को देखकर बोर हो जाते हैं। वे हमेशा अपने मोबाइल में कुछ नया देखना चाहते हैं। और इसके लिए वे हमेशा कुछ ना कुछ खोजते रहते हैं। अगर आप भी अपने मोबाइल को नया और खूबसूरत बनाना चाहते हैं और उसमें नये - नये Features पाना चाहते हैं तो हमारे साथ इस Article में अंत तक जुड़े रहें। क्योंकि आज आपका एक सिंपल - सा Android Device , iPhone को टक्कर देने वाला है। तो चलिए शुरू करते हैं...



ये भी पढ़ें -



अपने Android फ़ोन को iPhone कैसे बनाएं ?


अपने Android Device को iPhone बनाने के लिए आपको एक छोटा - सा App डाउनलोड करना है। App को डाउनलोड करने के लिए नीचे Download बटन दिया गया है। इस ऐप का नाम है - " Launcher iOS 15 - iLauncher " । 



इस ऐप की मदद से आप अपने मोबाइल में हर वो Features देख पाओगे जो एक iPhone में होता है। इसका Download Size - ( 13 MB ) है। Play Store पर इस ऐप को 4.4 की Rating हासिल है। आगे की जानकारी के लिए नीचे दिए गए Steps को फॉलो करें ...


 Step No. 1     सबसे पहले नीचे दिए गए Download बटन से इस ऐप को डाउनलोड करें। और अपने मोबाइल में इसे Install करें।

 Step No. 2     इसके बाद इस App की Terms and Conditions को Accept करें और सभी Permissions को Allow करें।



 Step No. 3   परमिशन Allow करने के बाद आप इस ऐप के हो। Homepage पर आ जाओगे। यहां इस App की कई सारी सेटिंग्स होती है जो आपको ठीक से करनी होती है।





 Step No. 4   यहां सबसे पहले विकल्प ( Lock Screen ) पर क्लिक करें। और lock screen की सभी Permissions को Allow करें। Permissions Allow करने के बाद आपके सामने तीन नये विकल्प खुल जायेंगे - (1) Preview Lock Screen
(2) Enable Lock Screen
(3) Disable Lock Screen



यहां से आप Lock Screen को Enable या Disable कर सकते हो। जो भी लॉक आप डालोगे वह Lock Screen पर सेट हो जाएगा। 



 Step No. 5   इतना करने के बाद इस ऐप की Lock Screen की सभी Setting पूरी हो जाएगी। अब आपको Notification ( Setting ) को ओपन करना है। यहां पर आपको Enable Notification को ऑन करना है। बाकी का Costumization आप अपनी पसंद के अनुसार कर सकते हैं।



 Step No. 5   अब आपको इस ऐप की तीसरी सेटिंग ( Control Center ) में जाना है। यहां पर आपको सबसे पहले Enable Control Center विकल्प को enable करना है। इससे आप अपने मोबाइल में iPhone का Control Center देख पाएंगे। इसका बाकी का Costumization आप अपने तरीके से कर सकते हैं।



iPhone Theme Download

दोस्तों ! अपने मोबाइल को पूरी तरीके से iPhone में बदलने के लिए यहां पर आपको iPhone का Backround Theme Download करना है। Theme को डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें 👇

                          Download Theme 


थीम डाउनलोड करने के बाद इसे Lock Screen के Backround में सेट करें।



 Step No. 6   इतना करने के बाद आपको इस ऐप की अखरी सबसे जरूरी सेटिंग ( Assistive Touch ) को open करना है। और इसे Enable करना है। Enable करते ही आपके मोबाइल स्क्रीन पर एक ब्लैक मार्क आ जाएगा। इसकी मदद से आप सभी Features को कंट्रोल कर सकते हो।

नीचे कुछ और भी सेटिंग्स आपको देखने को मिलेंगी। उन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार सेट कर सकते हो।
इतना करने के बाद आपके Android Device पर iPhone के सभी Features आ जायेंगे।




Special Words -

तो इस तरीके से आप अपने मोबाइल को iPhone का Look दे सकते हैं। और उसे iPhone की तरह से ही इस्तेमाल भी कर सकते हैं। तो उम्मीद है दोस्तों , आपको आज का यह Article ( अपने Android फ़ोन को iPhone कैसे बनाएं / iOS में कैसे बदलें ? ) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं।

Right Side में Bell icon होगा उसे दबा कर हमें Subscribe जरूर करें। और इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा Social Media पर Share करें।
हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नये और Intresting Article में। तब तक के लिए - " जय हिन्द " ।










Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।