MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Truecaller Call Recording Kaise Kare : 2022 ( पूरी जानकारी हिंदी में )

Truecaller Call Recording Kaise Kare : 2022 ( पूरी जानकारी हिंदी में )
Add Comments
Jan 13, 2022
 Truecaller Call Recording Kaise Kare - हेलो दोस्तों ! स्वागत है आप सभी का आज के इस नये और Intresting  Article में। आज हम बात करने वाले हैं , Truecaller Call Recording के बारे में। Truecaller के बारे में तो आप पहले से ही जानते होंगे। इस ऐप की मदद से आप किसी भी Unknown Call के बारे में जानकारी पा सकते हैं।

जिस तरह से आज हर एक व्यक्ति के पास Android मोबाइल आ चुका है उसी तरीके से Truecaller ऐप ने भी हर एक मोबाइल पर कब्जा बना रखा है। लोग इस ऐप का कई तरीके से उपयोग करते हैं। कई लोग इस ऐप को अपने मोबाइल में Default Caller के रूप में भी उपयोग करते हैं। लेकिन आज भी लोग इस ऐप के Features से बिल्कुल अनजान है। यहां पर काफी लोग Truecaller से कॉल रिकॉर्डिंग करने की कोशिश करते हैं। लेकिन वे ऐसा नहीं कर पाते हैं। क्योंकि इसके लिए आपको Truecaller ऐप में कुछ सेटिंग्स ठीक करनी होती हैं। अगर आप भी Truecaller ऐप की मदद से कॉल रिकॉर्डिंग करना चाहते हैं तो हमारे साथ इस Article में अंत तक जुड़े रहे। तो चलिए शुरू करते हैं...

Truecaller Call Recording

ये भी पढ़ें - 



Truecaller Call Recording -

दोस्तों Truecaller ऐप में कॉल रिकॉर्डिंग का Feature एक ऐसा रहस्य है जिससे ज्यादातर लोग अनजान है। कुछ लोग तो इस फीचर के बारे में जानते हैं लेकिन कुछ लोग नहीं जानते। और इसीलिए लोग इस ऐप को Default Caller से हटा देते हैं। और मोबाइल के ही Caller का प्रयोग करने लगते हैं।



अगर आप Truecaller के कॉल रिकॉर्डिंग Feature को बारीकी से समझना चाहते हैं तो इस Article को ध्यान से पूरा जरूर पढ़ें।


Truecaller Call Recording Kaise Kare -


Truecaller ऐप में कॉल रिकॉर्डिंग करने के लिए आपको कुछ आसान से Steps फॉलो करने हैं।

💠  सबसे पहले Truecaller ऐप को Open करें। और Required Details देकर Login करें।

💠  App की सभी Permissions को Allow करें और Truecaller को मोबाइल में Default Caller के रूप में सेट करें

Truecaller

💠  इतना करने के बाद आप इस ऐप के Homepage पर आ जाओगे। यहां पर आपको ऊपर Corner में 3 - dot का एक icon मिलेगा इस पर आपको क्लिक करना है।



Truecaller settings

💠  क्लिक करने के बाद आपके सामने कई सारे Options खुल जायेंगे। यहां पर आपको ऊपर से चौथा विकल्प मिलेगा - ' Settings ' । आपको इस पर क्लिक करना है।

Truecaller Call Recording

💠  Settings विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपके सामने अगला पेज खुल जाएगा। इस पेज पर आपको ' Caller Id ' विकल्प पर क्लिक करना है।



Truecaller Call Recording Not Working

💠  क्लिक करने के बाद आप अगले पेज पर आ जाओगे। यहां पर आपको ' Choose Style ' का विकल्प नजर आएगा। इस विकल्प के नीचे आपको दो Option मिलेंगे - " Full Screen और Classic Popup "


By Default यहां पर Full Screen विकल्प सेट होता है। आपको इस विकल्प से हटाकर Classic Popup विकल्प पर सेट कर देना है।

Truecaller Call Recording Kaise Kare

इतना करते ही आपके फोन के लिए Truecaller ऐप में Call Recording फीचर enable हो जाएगा। और इस तरह से आप Truecaller ऐप की मदद से भी कॉल रिकॉर्डिंग कर पाओगे।

Truecaller Call Recording Not Working

कई लोगों का कहना है कि उनके मोबाइल में Truecaller Call Recording Setting सपोर्ट नहीं कर रहा। लेकिन मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि अगर आप ऊपर बताए गए Steps ठीक से follow करते हो तो आप किसी भी मोबाइल में Truecaller ऐप के ज़रिए call Recording  बड़ी ही आसानी से कर पाएंगे।


अगर आपके मोबाइल में Call Recording विकल्प Show नहीं हो रहा तब भी आपको ऊपर बताए गए Steps को ही एफ करना है। इसकी मदद से आपके मोबाइल पर Call Recording का विकल्प भी Show करने लगेगा।


Special Words -

तो उम्मीद करता हूं दोस्तो , आपको आज का यह Article ( Truecaller Me Call Recording Kaise Kare ) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं।

Right Side में Bell icon होगा उसे दबा कर हमें Subscribe जरूर करें। और इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा Social Media पर Share करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नये और Intresting Article में। तब तक के लिए - " जय हिंद " ।


Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।