MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Get 5GB Internet Data Free in Airtel | Airtel में 5GB डाटा कैसे पाएं फ्री में - 2022 (पूरी जानकारी हिंदी में)

Get 5GB Internet Data Free in Airtel | Airtel में 5GB डाटा कैसे पाएं फ्री में - 2022 (पूरी जानकारी हिंदी में)
Add Comments
Jan 11, 2022

 Airtel में फ्री डाटा कैसे पाएं - हेलो दोस्तों ! स्वागत है एक बार फिर से आप सभी का आज के इस नये और Interesting Article में। आज हम जानेंगे कि कैसे हम अपने Airtel Sim के लिए फ्री डाटा पा सकते हैं। अगर आप भी Airtel के सिम का उपयोग करते हैं तो आज हम आपको 5GB डाटा दिलाएंगे वह भी बिल्कुल फ्री में। लेकिन इसके लिए आपको हमारे साथ इस Article में End तक जुड़े रहना है। तो चलिए शुरू करते हैं...


दोस्तों Airtel लगातार अपने Users के लिए नये - नये Plans और नये - नये Offers लाता रहता है। वह अपने यूजर्स के लिए सबसे अच्छे Offers और सबसे अच्छी इंटरनेट सुविधा का प्रयत्न करता रहता है। लेकिन फिर भी कुछ लोग Airtel डाटा को लेकर परेशान रहते हैं। ऐसे लोगों के लिए Airtel कुछ अलग ही प्लान करता है। एयरटेल ऐसे लोगों के लिए कुछ Data फ्री में देने का एलान करता है। कुछ लोग Airtel में Free Data लेना नहीं जानते और इसीलिए वह इस सुविधा का लाभ नहीं ले पाते। तो आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे फ्री में Airtel में Data ले सकते हैं वह भी बड़ी ही आसानी से।

Get 5GB Internet Data Free in Airtel | Airtel में 5GB डाटा कैसे पाएं फ्री में - 2022 (पूरी जानकारी हिंदी में)

 ये भी पढ़ें - 



यहां पर आप Missed Call , Secret USSD Codes और Airte Thanks App जैसे कई नये-नये तरीकों से फ्री में इंटरनेट डाटा पा सकते हो।

यहां पर हम आपको बताएंगे कि कैसे आप Airtel Thanks App को डाउनलोड करके 5GB डाटा फ्री में ले सकते हो।


Airtel में 5GB डाटा फ्री में कैसे पाएं ?

5Gb डाटा फ्री में पाने के लिए सबसे पहले आपको एक ऐप डाउनलोड करना होगा। इसका नाम है - ' Airtel Thanks ' । इस ऐप को आप प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं। यह काफी पॉपुलर ऐप है। प्ले स्टोर पर इसके 10 करोड़ से भी ज्यादा डाउनलोड्स है।

Step No. 1 -   

सबसे पहले अपने मोबाइल में Airtel Thanks ऐप को डाउनलोड करें। इस ऐप को आप नीचे दिए गए Download बटन से भी डाउनलोड कर सकते हैं।
डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें। उसके बाद Required Details भरकर लॉगिन करें।

Step No. 2 -  

लॉग इन करने के बाद , इस ऐप की सभी Permissions को Allow करें। सभी Permissions को Allow करने के बाद आप इस ऐप के होमपेज पर आ जाओगे। यहां पर आपको अपने Airtel सिम से जुड़ी सभी जानकारी मिल जाएगी। यहां पर आप अपने Airtel सिम पर चल रहे Plan की भी पूरी जानकारी देख सकते हैं।



Step No. 3 -

यहां पर आपको  ' My Coupons ' का एक विकल्प मिलेगा। आपको इस विकल्प पर क्लिक करना है। इसके बाद Airtel की तरफ से आपके लिए जो भी नये - नये Plans होंगे वो आपको इस पेज पर मिल जाएंगे। 


यहां पर आपको Coupons को Redeem करने का विकल्प मिलेगा। ऊपर Pic में आप देख सकते हैं।
 

Airtel 5GB Data : किसे और कैसे मिलेगा ?

अगर आप Airtel के नये ग्राहक है तो आप फ्री डाटा पाने के लिए उपयुक्त है। यहां पर अगर आप अपने नये Airtel नंबर से पहली बार इस ऐप में Register करेंगे तो आप इस सुविधा का लाभ ले पाएंगे। कहने का मतलब यह है कि आपको इस ऐप में एक नये Airtel नंबर से एक नया अकाउंट बनाना है।

इतना करने के बाद आपको ' New 4G Connection Offer ' विकल्प पर क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद आपके सामने दूसरा पेज खुल जाएगा। यहां पर आपको नीचे Redeem बटन पर क्लिक करके इस Process को कंफर्म करना है। इतना करते ही आपको एक Massage मिल जाएगा। इस मैसेज में लिखा होगा - 


यहां आपको 1GB डाटा मिल चुका है। इस 1GB डाटा को अगले 3 दिनों में खर्च करना होता है अगर आप ऐसा नहीं कर पाते हैं तो यह अपने आप ही Expire हो जायेगा। इसके बाद आप बचे हुए 4GB में से 1GB का Coupon दोबारा से Claim कर सकते हैं। इसी प्रकार से आप अपना पूरा 5GB डाटा Claim कर पायेंगे।

तो इस तरह से आप Airtel में 5GB फ्री डाटा पा सकते हैं। और इसका आनंद उठा सकते हैं।

Special Words -

तो उम्मीद है दोस्तों आपको आज का यह Article ( Get 5GB Internet Data Free in Airtel | Airtel में 5GB डाटा कैसे पाएं फ्री में ) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं।

Right Side में एक Bell icon होगा उसे दबा कर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आपको न नई - नई Updates मिलती रहे। और इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ Social Media पर Share करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नये और Interesting Article में। तब तक के लिए - " जय हिंद " ।





Watch Us On YouTube -



Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।