MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Jio का Data Balance कैसे Check करें ? How to Check Jio Balance Delails in Hindi : 2022 | Jio Balance Check Number 2022

Jio का Data Balance कैसे Check करें ? How to Check Jio Balance Delails in Hindi : 2022 | Jio Balance Check Number 2022
Add Comments
Jan 1, 2022
 Jio का Data Balance कैसे Check करें - नमस्कार दोस्तों ! स्वागत है आप सभी का एक और नये व interesting Article में। आज हम जानेंगे की हम कैसे अपने जिओ नंबर पर चल रहे Pack की पूरी जानकारी निकाल सकते हैं। यहां पर आप बचा हुआ डाटा , खर्च हुआ डाटा , बैलेंस या टॉकटाइम और Pack की Validity सब कुछ बड़ी ही आसानी से निकाल सकते हो। तो इस Article को पूरा जरूर पढ़ना क्योंकि यहां पर आपको Complete जानकारी मिलने वाली है , तो चलिए शुरू करते हैं...

दोस्तों अगर आप भी Jio उपभोक्ता है और jio में इंटरनेट बैलेंस चेक करने के नए-नए तरीके जानना चाहते हैं। तो यहां पर मैं आपको 4 - ऐसे नए तरीके बताने वाला हूं जिससे आप आसानी से घर बैठे अपने मोबाइल से ही Jio का Data Balance चेक कर सकते हो।


यहां पर कई Jio उपभोक्ता ऐसे है जो अपने Jio सिम का बैलेंस या इंटरनेट बैलेंस चेक करना चाहते हैं लेकिन वो जानते नहीं हैं या फिर किसी तरह से कर नहीं पाते। इसलिए आज मैं एक या दो नहीं बल्कि 4 - ऐसे नये तरीके बताने वाला हूं , जो काफी आसान भी है और Working भी। यहां पर आप Website के जरिए भी अपना jio सिम का डाटा बैलेंस चेक कर सकते हो , My Jio App के जरिए भी , और दूसरे नये - नये USSD CODE के जरिए भी , जोकि इस Article में मैं आपको सबकुछ Detail में बताने वाला हूं । इसलिए इस Article को पूरा जरूर पढ़ना....


Jio का Data Balance कैसे Check करें ?

यहां पर हम चार नये तरीके जानने वाले हैं , पहले तरीके में हम जानेंगे कि हम कैसे Jio की Official Website से अपने Jio सिम का डाटा बैलेंस चेक कर सकते हैं। दूसरे तरीके में हम जानेंगे कि हम My Jio App से अपने Jio सिम का डाटा बैलेंस कैसे चेक कर सकते हैं , तीसरे और चौथे तरीकों में हम नये - नये USSD CODES के जरिए अपने Jio सिम का डाटा बैलेंस चेक करेंगे । आपको इनमें से कोन - सा तरीका सबसे आसान लगता है , Comment में जरूर बताएं ।

1. SMS करके Jio का Data Balance कैसे Check करें ?

अगर आप SMS के जरिए अपने Jio सिम का डाटा बैलेंस Check करना चाहते हो , तब भी आप आसानी से कर सकते हो । SMS के जरिए Data Balane चेक करने के लिए आपको अपने Massage Box में जाना है, ओऔर यहां पर आपको  55333  नंबर पर  MBAL  लिखकर SMS भेज देना है।


SMS भेज देने के बाद तुरंत ही आपके फोन पर एक SMS आयेगा। जिसमें आपके Jio सिम के Data Balance के बारे में पूरा Detail मिल जाएगा।

और अगर आप अपने Jio सिम के Data Balance के साथ - साथ Main Balance और Pack की Expiry Date भी जानना चाहते हो तो आपको 199  नंबर पर  BAL  लिखकर SMS भेज देना है। इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि आपको ये सभी काम अपने Jio के Sim Card से ही करने हैं। SMS भेजते ही आपके फोन पर एक Masaage आयेगा। इसमें आपके Jio सिम के Data Balance के अलावा Main Balance और Plan की Expiry Date भी लिखी होगी।

2. USSD CODES से Jio का Data Balance Details कैसे Check करें ?

अगर आप USSD Code के जरिए अपने Jio का Data Balance चेक करना चाहते हो , तो इसके लिए आपको अपने फोन के Dial Pad में जाना है और  *333# लिखकर Dial कर देना है , इसके तुरंत बाद ही आपको अपने फोन पर एक Massage मिलेगा। इसमें आपके Jio सिम के Data Balance के बारे में पूरी Detail होगी।

3. Jio की Website से Jio का Data Balance कैसे चेक करें ? 
अगर आप Website से अपने Jio का Data Balance चेक करना चाहते हो , तब भी आप बड़े ही आसानी से यह सब कर सकते हो। इसके लिए आपको अपने फोन में कोई भी Browser खोल लेना है। उसके बाद आपको Search करना है Jio.com  ।  Search करने के बाद जो पहला वेबसाइट आएगा। उस पर आपको क्लिक कर देना है।


इसके बाद Website के पेज पर Required Details भरकर Login कर लेना है। Login करते ही आपके Jio सिम का Data Balace और बाकी पूरी Detail उसी Wesite के होम पेज पर देखने को मिल जाएगी।

बाद में अगर आप कभी भी इस Website से अपने Jio सिम का Data Balance चेक करना चाहो , तो आपको केवल अपनी सही लोगों Detail देनी होगी। इसके बाद जब चाहो आसानी से अपने Jio सिम का Data Balance चेक कर सकते हो।

4. My Jio ऐप से Jio का Data Balance Details कैसे Check करें ?
My Jio ऐप से jio का Data Balance Details चेक करने के लिए , सबसे पहले आपको My Jio App डाउनलोड करना है। App डाउनलोड करने के लिए नीचे आपको एक Downlad Button मिल जाएगा। उस पर क्लिक करने के बाद आप आसानी से इस ऐप को डाउनलोड कर पाओगे।

डाउनलोड करने के बाद इस ऐप को Install करना है। इसके बाद Required Details भरकर और अपने मोबाइल नंबर को Varify करके Login कर लेना है।

Login करने के बाद आप My Jio App से Jio का Data Balance Details देख पाओगे। Data Balance के साथ-साथ अपने Jio सिम का Recharge Plans List भी देख पाओगे। इस ऐप की मदद से आप अपने Jio सिम का Recharge भी घर बैठे करा सकते हो। कोई समस्या आने पर आप Jio के Costumer Care से Help भी ले सकते हो।


 Jio All USSD Codes -  (2022)


Code Functions USSD Codes
Code FunctionsTo Check My Jio Number USSD CodesDail *1# Or Use
Code FunctionsKnow Balance / Talktime USSD Codes*333#
Code FunctionsTo Check 4G Data Usages USSD CodesSms MBAL to 55333
Code FunctionsActive 4G Data USSD CodesCALL 1925 OR Sms START to 1925
Code FunctionsTo Know Your Bill Amount USSD CodesSms BILL to 199
Code FunctionsCheck Net Balance USSD CodesUse My Jio App
Code FunctionsCheck Prepaid Balance & Validity USSD CodesSms BAL to 199
Code FunctionsTo Check The Current Traffic Plan USSD CodesSms MYPLAN to 199
Code FunctionsTo Check Call Rate USSD CodesSms TRAFFIC to 199
Code FunctionsCaller Tune Activation Code USSD Codes*333*3*1*2#
Code FunctionsCaller Tune Deactivation Code USSD Codes*333*3*1*2#



Last Words -

दोस्तों आज के इस Article में आपने जाना कि कैसे आप Jio का Data Balance Check कर सकते हो। अगर आपको आज का यह POST पसंद आया हो तो , Comment में हमें जरूर बताएं।

और इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ SOCIAL MEDIA पर Share करें। ताकि यह जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच पाए। मैं मिलता हूं आप से फिर किसी नये और Interesting Post में । तब तक के लिए ...." जय हिंद "

Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।