MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Truecaller Per Apna Name Kaise Change Kare - in Hindi (2022)

Truecaller Per Apna Name Kaise Change Kare - in Hindi (2022)
Add Comments
Feb 24, 2022

Truecaller Per Naam Kaise Change Kare (Truecaller नाम परिवर्तन) : Truecaller एक ऐसा Android App है जो सिर्फ मोबाइल नंबर से ही किसी भी ओनर के बारे में बहुत सारी जानकारी उपलब्ध करा देता है। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि लोगों को लगता है , Truecaller पर उनका नाम गलत show हो रहा है और इसलिए बहुत से लोग यह जानना चाहते हैं कि ट्रूकॉलर पर अपना नाम कैसे सही करें ?

अगर आप भी Truecaller का उपयोग करते हैं तो आपने भी कई बार ऐसी परेशानियों का सामना किया होगा और अब आप इन्हें सुधारना भी चाहते होंगे। तो चलिए फिर जान ही लेते हैं कि ट्रूकॉलर पर अपना नाम कैसे चेंज करें ?

Truecaller Per Apna Name Kaise Change Kare - in Hindi (2022)

ये भी पढ़ें -


दोस्तो जब भी हमारे पास किसी Unknown Number से कॉल आता है तो हम उस नंबर के बारे में ज्यादा जानकारी ढूंढना शुरू करते हैं और इसके लिए हम Truecaller का इस्तेमाल करते हैं ; क्योंकि इसके जरिए हम उस Unkown Number के Owner के बारे में बहुत सारी जानकारी खोज पाते हैं।



लेकिन इसी बीच कई बार ऐसा भी होता है कि Truecaller पर किसी मोबाइल नंबर की जानकारी के लिए उसके owner के नाम से Search करने पर उसका नाम गलत Show होता है। अब ऐसा भी नहीं है कि आप Truecaller Name Change नहीं कर सकते। क्योंकि ट्रूकॉलर पर नाम (Name) चेंज करना बहुत ही आसान है।

अगर आपका भी नाम ट्रूकॉलर पर गलत दिखाई दे रहा है या फिर आप जाना चाहते हैं कि Truecaller Per Apna Naam Kaise Change Kare , तो आज मैं आपको सबसे आसान तरीका बताऊंगा जिसकी मदद से आप आसानी से ट्रूकॉलर पर अपना नाम सही कर सकते हैं। तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।


 Truecaller Per Apna Naam Kaise Change Kare 

यहां पर आप कंप्यूटर , लैपटॉप या स्मार्टफोन तीनों से ; Truecaller पर अपना नाम बदल/सही कर सकते हैं। कंप्यूटर या लैपटॉप में ट्रूकॉलर पर नाम बदलने का तरीका समान है। तो चलिए एक एक करके हम जान लेते हैं कि ट्रूकॉलर पर नाम चेंज कैसे करें ? यहां सबसे पहले हम मोबाइल से ट्रूकॉलर पर नाम चेंज करने का तरीका जानेंगे। तो चलिए शुरू करते हैं...

 Mobile से Truecaller Per Naam Kaise Change Kare  

मोबाइल से Truecaller नाम परिवर्तन (Change) बहुत ही आसान है। चलिए स्टेप by स्टेप जानते हैं कि हम मोबाइल से Truecaller पर अपना नाम कैसे Change कर सकते हैं ?



 Step No. 1   सबसे पहले Play Store पर जाएं और वहां से Truecaller App Download करें। आप चाहें तो इसे नीचे दिए गए Download बटन से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

DOWNLOAD APP



 Step No. 2 
  Truecaller ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल करें और  'Get Started' बटन पर क्लिक करें।

Mobile से Truecaller Per Naam Kaise Change Kare

 Step No. 3   इसके बाद आपके सामने एक नया Pop - up खुलेगा। इस पॉप अप मे आपको Truecaller को By Default कॉलर के रूप में सेट करना है और " Set As Default " पर क्लिक करना है।

Truecaller Name change in Hindi

 Step No. 4   उसके बाद अपना मोबाइल नंबर डालें और OTP को verify करें। ओटीपी वेरीफाई हो जाने के बाद अपनी प्रोफाइल बनाएं। प्रोफाइल में अपना First Name, Last Name और Email id डालें।



इतना करते ही Truecaller पर अपका New Registration हो जायेगा। यानी कि अब आपका पुराना Name Change होकर New Name Register हो चुका है।

लेकिन अगर आपने अपने फोन में Truecaller ऐप को पहले से ही Install कर रखा है और तब अपना Truecaller Name Change करना चाहते हैं। तो सबसे पहले Truecaller ऐप को open करें। Homepage पर आने के बाद ऊपर Left Side में Menu (3-Lines) पर क्लिक करें।

How to Change Name in Truecaller

  •  क्लिक करने के बाद आपके सामने My Profile का Page खुल जायेगा। यहां आपको अपने प्रोफाइल Name और मोबाइल नंबर के ठीक सामने Edit का बटन दिखाई देगा। Truecaller Name Change करने के लिए इस पर क्लिक करें।
Truecaller Name change kaise kare 2022

  • अगले पेज पर आपको अपना First Name और Last Name डालना है। याद रखें कि यहां आपको वही नाम डालना है जो आप Change करना चाहते हैं। सही नाम भरने के बाद " Save " पर क्लिक करें।
Change Truecaller Name

अब Truecaller पर आपका Name Change हो चुका है। Confirmation के लिए कुछ समय बाद किसी दूसरे फोन से अपने फ़ोन पर कॉल करके देख सकते हैं।


लेकिन अगर आपने अपने फोन में Truecaller ऐप को Install नहीं किया है या फिर आप Truecaller user नहीं है, तब भी आप बड़ी ही आसानी से Truecaller की Official website पर जाकर अपना Name Change कर सकते हैं।

 Computer या Laptop से Truecaller पर Name Change कैसे करें ? 

कंप्यूटर या लैपटॉप द्वारा Truecaller में नाम बदलने के लिए , Truecaller की वेबसाइट पर जाएं। उसके बाद नीचे बताए गए Steps को फॉलो करें।

Truecaller App

ये भी पढ़ें -



 Step No. 1   सबसे पहले Truecaller.com पर जाएं और अपना मोबाइल नम्बर व Email id देकर Login करें।

Truecaller login


 Step No. 2   Login हो जाने के बाद Homepage पर वापस आएं और अपना मोबाइल नंबर डालकर search करें।

Truecaller in Hindi

 Step No. 3   Search करने के बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। इस पेज पर आपको "Suggest Name " का विकल्प मिलेगा। आपको इस विकल्प पर क्लिक करना है।



Computer se Truecaller Per Apna Naam Kaise Change Kare

 Step No. 4   अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। इस पेज पर आपको वही नाम डालना है जो आप Truecaller पर Show करना चाहते हैं। अब नीचे ' Person ' विकल्प पर Tick करें और दी हुई जानकारी को सबमिट करें।

How to Change Truecaller Name in Computer


अब आपका Truecaller Name Change हो चुका है। जो नाम आपने बदला है उसे Update होने में थोड़ा समय लग सकता है। Update होने के बाद आप Truecaller पर अपना सही नाम देख पाएंगे।


Special Words -

तो उम्मीद है दोस्तो आपको आज का यह आर्टिकल [Truecaller Per Naam Kaise Change Kare (Truecaller नाम परिवर्तन)] काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं। आज आपने सीखा कि How to Change Truecaller Name in Hindi.

Right Side में Bell icon होगा ; उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसी ही जानकारी आप तक पहुंचा सकें। अगर  Truecaller Name Change से जुड़ा आपका कोई भी सवाल है तो आप नीचे पूछ सकते हैं। और इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर Share जरूर करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ। तब तक के लिए - " जय हिंद "


Watch Full Video :



Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।