MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Rapidtags क्या है ? इसे कैसे Use करें ? Full Details in Hindi

Rapidtags क्या है ? इसे कैसे Use करें ? Full Details in Hindi
Add Comments
Mar 3, 2022

Rapidtags - दोस्तो आज हम बात करेंगे Rapidtags के बारे में , Rapidtags क्या है ? इसे कैसे Use करें ? अगर आप एक Youtuber हैं या फिर Blogging करते हैं तो यह Tool आपके काफी काम आने वाला है। 

एक यूट्यूबर के लिए सबसे बड़ा काम होता है, सबसे अच्छा वीडियो तैयार करना। और उससे भी ज्यादा बड़ा काम होता है उस वीडियो को सही तरीके से Rank कराना। और अगर आप एक ब्लोगर हैं तो आपके लिए सबसे बड़ा काम होता है, अपनी पोस्ट को Google में रैंक कराना। Ranking का सबसे बड़ा फैक्टर Tags को माना जाता है। Rapidtags Website भी आपके लिए सबसे अच्छे Tags ढूंढने का काम करती है। चलिए इसके काम को थोड़ा विस्तार से समझते हैं...


ये भी पढ़ें -



 Rapidtags क्या है ? इसे कैसे Use करें ? 

Rapidtag सबसे Best फ्री Tag Generator Tool है जिसका use करके आप High-ranking video tag find कर सकते है और उन Tags को Direct copy करके youtube videos के लिए use कर सकते है। इसके लिए सबसे पहले आपको https://rapidtags.io/ Website पर जाना होगा. जिस भी Topic पर Video बनाया है, उसका Title Enter करें और Search बटन पर click करे।

Blogger पोस्ट के लिए सही Keywords ढूंढने के लिए सबसे पहले https://rapidtags.io/ Website पर जाएं और अपनी Blogger Post का Main Title एंटर करें और Search बटन पर क्लिक करें, आपके सामने सभी Ranking Tags आ जाएंगे।


 Rapidtags : Youtube Tag Generator 

एक यूट्यूबर हमेशा यही चाहता है कि उसका वीडियो ज्यादा से ज्यादा Views लेकर आये और इसके लिए उसे अपनी वीडियो में Tags को सही से डालना होता है। Rapidtags Youtube Tag Generator, इस काम में आपकी पूरी मदद करता है। यहां से आप केवल एक क्लिक में ही अपने वीडियो से जुड़े सारे Ranking Tags पा सकते हैं और उन्हें Copy भी कर सकते हैं।

 Rapidtags / Rapidtags io 

यहां पर काफी लोग Confuse हैं कि Rapidtags / Rapidtags io दोनों एक ही हैं या फिर अलग - अलग। तो जानकारी के लिए मैं आपको बता दूं , Rapidtags / Rapidtags io दोनों एक हैं। Repidtags io इस वेबसाइट का Address या Domain Name है जिसे search करने पर आप सीधा इस Website पर आ जाओगे।

 Rapidtags Not Working 

कभी - कभी Rapidtags वेबसाइट ठीक से काम नहीं करती क्योंकि एक ही समय में हजारों - लाखों User इस वेबसाइट पर Tags ढूंढने के लिए आते हैं। ज्यादा Traffic की वजह से Rapidtags Not Working जैसी समस्या बन जाती है। Rapidtags not working के और भी कई कारण हो सकते हैं।


 Rapidtags is Safe or Not 

यहां पर काफी लोगों के सवाल है कि Rapidtags का इस्तेमाल करना, सुरक्षित है या नहीं। तो यहां मैं आपको बता दूं , Rapidtags का इस्तेमाल करने के लिए आपको Login करना कोई जरूरी नहीं है। बिना Login किए भी आप अपने Video/ Blogger Post के लिए उचित Tags ढूंढ सकते हैं। इसलिए Rapidtags is Safe or Not के बारे में आप बिल्कुल निश्चिंत रहिए।



 Rapidtags Tag Generator 

Rapidtags Tag Generator कैसे काम करता है और इसकी मदद से आप अपनी वीडियो के लिए Ranking Tags कैसे ढूंढ सकते हैं, वो जानने के लिए नीचे दिए गए Steps को Follow करें -

  • सबसे पहले किसी भी ब्राउज़र में जाकर https://rapidtags.io/ सर्च करें।
  • अब आपके सामने इस वेबसाइट का Tag Tool आ जायेगा, जैसा कि नीचे चित्र में दिखाया गया है।

  • यहां आपको Search Bar मिलेगा, उसमें अपने Video/Blogger Post का Title एंटर करें Search बटन पर क्लिक करें।


  • Search करने पर आपके Title से जुड़े सभी Ranking Tags आपके सामने आ जायेंगे। जिन्हें आप नीचे दिए गए Copy बटन से एक साथ Copy कर सकते हैं।


तो इस तरह से आप आसानी से अपने Title से जुड़े सभी रैंकिंग टैग्स पा सकते हैं। इससे आपका समय भी बचता है और सबसे अच्छे Tags भी मिल जाते हैं। 


 Best Website For Tags 

अगर आपकी भी मन में यही सवाल है कि आखिर Tags के लिए सबसे अच्छी वेबसाइट कौन सी है ? तो मैं आपको यही Recommend करूंगा कि आप Rapidtags का इस्तेमाल करें क्योंकि इस वेबसाइट का Tags Tool काफी सरल और आसान है। एक नया यूजर भी इसे बड़ी ही आसानी से इस्तेमाल कर सकता है।


Special Words -

तो उम्मीद है दोस्तो आपको आज का यह आर्टिकल (Rapidtags क्या है ? इसे कैसे Use करें) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं। आज आपने सीखा कि How to Use Rapidtags in Hindi.

Right Side में Bell icon होगा ; उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसी ही जानकारी आप तक पहुंचा सकें। अगर  Rapidtags Tag Generator से जुड़ा आपका कोई भी सवाल है तो आप नीचे पूछ सकते हैं। और इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर Share जरूर करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ। तब तक के लिए - " जय हिंद "
Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।