MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

How to change notification bar in Tecno Phones - in Hindi (2022) ?

How to change notification bar in Tecno Phones - in Hindi (2022) ?
Add Comments
May 11, 2022
How to change notification bar in Tecno Phones - दोस्तो आज मैं आपको बताने वाला हूं कि आप अपने Tecno फोन के Notification Bar को कस्टमाइज कैसे कर सकते हैं। यहां आप भी अपने फोन का डिफॉल्ट नोटिफिकेशन बार देखते देखते बोर हो चुके होंगे और अब उसे change करना चाहते होंगे। 

अगर आप भी इस बोरिंग से notificaion bar को Amazing Look देना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को ध्यान से पूरा जरूर पढ़ें। यहां आज आपको एक ऐसा जबरदस्त तरीका बताने वाला हूं जिसकी मदद से आप अपने फोन के डिफॉल्ट नोटिफिकेशन बार को iphone के notification bar में बदल सकते हो। 

ये देखकर आपके दोस्त और आस पास के लोग हैरान रह जाएंगे और आपसे पूछेंगे कि Notification Bar Kaise Change Kare ? तो चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

How to change notification bar in Tecno Phones - in Hindi (2022) ?

ये भी पढ़ें -


How to change notification bar in Tecno Phones - in Hindi (2022)

यहां मैं आपको एक ऐसे जबरदस्त App के बारे में बताने वाला हूं जिसकी मदद से आप अपने फोन के नोटिफिकेशन बार को iphone जैसा बना सकते हैं। आपको तो पता ही होगा फोन के डिफॉल्ट नोटिफिकेशन बार इतने good looking नहीं होते। 

इसीलिए user हमेशा अपने notification panel को ही बदल देते हैं। इसके लिए वे तरह - तरह के apps का उपयोग करते हैं। तो जाहिर सी बात है कि आप भी How to change notification bar in Tecno Phones के बारे में जानना चाहते हैं तभी तो यहां तक हमारे साथ जुड़े हुए हैं।


Notification Bar Change Apk : iCentre ios15 - Control Centre

यहां हम जिस शानदार ऐप की बात कर रहे हैं उसका नाम है - iCentre ios15. इसकी मदद से आप अपने फ़ोन के notification bar को अपने तरीके से customize कर सकते हैं और उसे बहुत ही amazing और cool बना सकते हैं। यह लगभग 12MB का एक साधारण - सा App है लेकिन लोगों को इस ऐप के features काफी पसंद आए हैं।


Play store पर इस ऐप को 5M से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। इस ऐप को 63k reviews के साथ 4.2 की जबरदस्त रेटिंग हासिल है। इस ऐप को आप नीचे दिए गए लिंक से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। फोन Notification Bar Change कैसे करना है, उसके लिए नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें -



 (1)   सबसे पहले अपने फोन में iCentre ios15 - Control Centre ऐप डाउनलोड करें और ओपन करें।

 (2)   वैसे तो यह ऐप प्रीमियम है लेकिन इसे फ्री में इस्तेमाल करने के लिए आपको नीचे OR TRY LIMITED VIRSION ऑप्शन पर क्लिक करना है।

 (3)   इसके बाद अगले पेज पर आपको तीन सेटिंग्स को allow करना है -
(1). Notification Access
(2). Appear on top
(3). Accessibility


 (4)  इसके बाद Autiomatic ये Application आपके फोन में Active हो जायेगा। अब आप इस App का customization शुरु कर सकते हैं।


 (5)   थोड़ा सा नीचे स्क्रोल करने पर आपको तीन Control Center नज़र आयेंगे। आप इनमें से कोई भी अपने फोन के लिए choose कर सकते हैं। choose करने के लिए लेफ्ट या राइट में स्क्रोल करें।





 (6)   जब आप थोड़ा और नीचे आओगे तो आपको दो ऑप्शन मिलेंगे -
(1) Notifications
(2) Controls

आप दोनों पर tick कर सकते हैं। इससे आपको इस ऐप के बेहतर features मिल पाएंगे।


 (7)   उसके बाद नीचे आपको और भी कई ऑप्शन मिल जाते हैं जिनसे आप इस control centre का customization अपने तरीके से कर सकते हैं।


 (8)   अब आपका Notification Bar Change हो चुका है। Notification Bar देखने के लिए ऊपर से नीचे की तरफ स्क्रोल करें। उसके बाद आपके सामने कुछ इस तरह का नजारा खुलेगा।


तो इस तरह से आप Tecno Mobile Notification Bar Change कर सकते हैं और उसे iphone जैसा बना सकते हैं अगर आपको इस ऐप का customization करने में कोई समस्या आती है तो आप नीचे दिए गए Video को देख सकते हैं।


Special Words -

तो उम्मीद है दोस्तो आपको आज का यह आर्टिकल (How to change notification bar in Tecno Phones - in Hindi 2022) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं। आज आपने सीखा tecno phone me notification bar kaise change kare ?

Right Side में Bell icon होगा ; उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसी ही जानकारी आप तक पहुंचा सकें। अगर  Notification Bar Change से जुड़ा आपका कोई भी सवाल है तो आप नीचे पूछ सकते हैं। और इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर Share जरूर करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ। तब तक के लिए - " जय हिंद "


Watch Full Video -



Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।