MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

How to Create a New Facebook Account | Facebook Account Kaise Banaye | 2022

How to Create a New Facebook Account | Facebook Account Kaise Banaye | 2022
Add Comments
Jul 27, 2022
दोस्तो Facebook जो कि Popular Sites में गिनी जाती है, बहुत ही कमाल की Site है। इसे आप एक ऐप की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एक वीडियो प्लेटफार्म है जहां पर आप Short और Long दोनों तरह के Videos देख सकते हैं। लेकिन ये सब चीजें करने के लिए पहले आपको Facebook Account Create करना होगा। उसके बाद ही आप इस Site या फिर यूं कहें कि इस App को इस्तेमाल कर पाएंगे।

लेकिन सवाल है कि How to Create a New Facebook Account. तो आज मैं आपको बिल्कुल आसान तरीका बताऊंगा जिससे आप पलक झपकते अपना Facebook Account Create कर पाएंगे .... 🤣😂। हां जानता हूं यह कुछ ज्यादा ही हो गया लेकिन छोड़ो यह सब और चलो चलते हैं अपने मेन मुद्दे की तरफ और जानते हैं New Facbook Account Kaise Banaye ?

How to Create a New Facebook Account | Facebook Account Kaise Banaye | 2022

ये भी पढ़ें - 


How to Create a New Facebook Account | Facebook Account Kaise Banaye | 2022

दोस्तो अगर आपके अंदर किसी भी प्रकार की Creativity है जिसे आप दूसरे लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं तो आप Facebook को चुन सकते हैं। लेकिन Facebook के अलावा भी आपको और भी कई ऑप्शन मिल जाते हैं। अगर Facebook पर कोई Picture या Video अपलोड करना हो तो उसके लिए सबसे पहले Facebook Account  होना चाहिए। अगर आपके पास फेसबुक अकाउंट नहीं है और आप जानना चाहते हैं कि How to Create Facebook Account. तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ते रहिए।


आजकल तो लोग अपने Business को भी ऑनलाइन लाने की कोशिश कर रहे हैं। अगर आप भी लोगों को किसी भी प्रकार का Product या Service देते हैं तो फेसबुक आपके लिए एक Best Option हो सकता है। यहां पर आप फेसबुक पेज या फेसबुक ग्रुप बनाकर अपने Product या Service को ज्यादा लोगों तक पहुंचा सकते हैं। और अपने Business को आगे ला सकते हैं। लाखों लोग इस चीज का फायदा उठा रहे हैं और महीने के लाखों कमा रहे हैं।


Facebook Account Kaise Banaye 

Facebook Account बनाने के लिए सबसे पहले आपके पास एक Email-id होना आवश्यक है अगर आप Email-id बनाना भी नहीं जानते तो यहां क्लिक करें - ( CLICK HERE ).

Email-id के बाद इसका पासवर्ड भी होना चाहिए। बाकी की डिटेल्स हम आपको आगे बताएंगे। अब अगर ये दोनों चीजें आपके पास है तो चलिए आगे का Process समझते हैं और स्टेप बाय स्टेप समझते हैं कि Facebook Account Kaise Create Kare ?


Create a New Facebook Account 

सबसे पहले Google या Chrome पर  www.facebook.com सर्च करें।

अब आप इस Page पर आ जाओगे। यहां आपको Email Address और Password भरने के लिए बोलेगा। लेकिन हम यहां New Facebook Account Create करने वाले हैं इसलिए आपको नीचे दिए गए Create New Account बटन पर क्लिक करना है।

Create a New Facebook Account


अब नया पेज खुलेगा जिस पर आपको अपना Name और Surname डालना है और Next बटन पर क्लिक करना है।


फिर अगले पेज पर आपको अपना Date of Birth (जन्मतिथि) डालना है। याद रहे Facebook Account बनाने के लिए आपकी Minimum Age - 14 Years होनी चाहिए। उसके बाद Next बटन पर क्लिक करें।

Facebook Account Kaise Banaye in Hindi 2022


उसके बाद अगले पेज पर आपको अपना एक Mobile No. देना है। अगर आप मोबाइल नंबर नहीं देना चाहते तो नीचे दिए गए Sign Up Using Email Address बटन पर क्लिक करके Email Address डालें और Next बटन पर क्लिक करें।

How to create a new Facebook Account

अब अगले पेज पर अपना Gender चुनें और Next बटन पर क्लिक करें।


अब अपने Facebook Account के लिए एक Strong Password डालें और Sign Up बटन पर क्लिक करें।

Facebook Account Create 2022

इसके बाद आपने जो भी Mobile No. या Email Address डाला है उस पर 5- Digit का एक OTP आएगा उसे डालें और अपना Account कंफर्म करें।

अब अपनी Facebook Profile पर अपना फोटो लगाने के लिए Add Photo ऑप्शन पर क्लिक करें और अपना फोटो चुनें।


अब आपका Facebook Account बन चुका है। इसके बाद आप अपनी Facbook Profile में जाकर Details भर सकते हैं।


Facebook Account बनाते समय ध्यान में रखें ये सावधानियां 

⚠️ - हमेशा New Facebook Account Create करते समय अपना Mobile No. और Email Address डालें ताकि आपकी Personal information किसी दूसरे के साथ साझा न हो सके।

⚠️ - Facebook पर किसी भी Pictute या Video के Comment में गाली या गलत शब्द न लिखें क्योंकि इससे आप मुसीबत में फंस सकते हैं।

⚠️ - अपने Facbook Account पर Adult Video या Status न डालें क्योंकि इससे आपका Facebook Account Terminate किया जा सकता है और आप पर भी कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

⚠️ - Facbook Account से जुड़ी कोई भी जानकारी आपको दूसरों के साथ साझा नहीं करनी है क्योंकि आज कल लोग इस डाटा को बेच देते हैं जिससे आप मुसीबत में फंस सकते हैं।



Special Words -

तो उम्मीद है दोस्तो आपको आज का यह आर्टिकल (How to Create a New Facebook Account) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं। आज आपने सीखा कि Facebook Account Kaise Banaye.

Right Side में Bell Icon होगा उसे दबा कर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसी ही मजेदार जानकारी आप तक पहुंचा सके। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर जरूर Share करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ तब तक के लिए... जय हिंद।

Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।