MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Tecno Mobile Me App Lock Kaise Lagaye | App Lock Setting

Tecno Mobile Me App Lock Kaise Lagaye | App Lock Setting
Add Comments
Aug 24, 2022
दोस्तों अगर आप भी Tecno Phone इस्तेमाल करते हैं तो आज का ये आर्टिकल आपके लिए काफी खास हो सकता है। आज हम जानेंगे Tecno Mobile Me App Lock Kaise Lagaye ? अगर आप Realme, Vivo,Oppo या Mi का फोन इस्तेमाल करते हैं तो उनमें App Lock करना काफी आसान है। लेकिन Tecno Mobile में काफी अलग तरह से आप App Lock कर पाते हैं।


काफी लोग तो App Lock करना ही नहीं जानते। लेकिन अगर आपका भी सवाल App Lock Kaise Lagaye के बारे में है तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें। क्योंकि यहां मैं आपको App Lock करने का सबसे आसान तरीका बताऊंगा।

Tecno Mobile Me App Lock Kaise Lagaye | App Lock Setting

ये भी पढ़ें :-



Tecno Mobile Me App Lock Kaise Lagaye | App Lock Setting 

जब आप Tecno Phone Me App Lock करने के लिए जाओगे तो आपको काफी समय लगता है उस सेटिंग तक पहुंचने में। काफी Tecno User तो ऐसा भी मान लेते हैं कि उनके फोन में App Lock Setting है ही नहीं। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। अब जाहिर सी बात है App Lock Setting के जरिए आप अपनी Privacy को Maintain करते हैं तो इन सेटिंग्स को ढूंढना भी इतना आसान नहीं है। हर एक स्मार्टफोन में यह सेटिंग अलग-अलग जगहों पर होती है। लेकिन अगर आप Tecno Phone इस्तेमाल करते हैं और जानना चाहते हैं कि Tecno Mobile Me App Lock Kaise Lagaye. तो आने वाले शब्दों को ध्यान से पढ़ें और बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें।


App Lock Setting

यहां भले ही आपका चाहे कोई भी Tecno Phone हो, सभी में आपको एक जैसा ही प्रोसेस फॉलो करना है।

 [1]   Phone की Settings में जाएं।


इसके लिए सबसे पहले आप अपने Tecno Phone की Settings में जाएं। और सेटिंग्स वाले पेज पर Security ऑप्शन पर क्लिक करें।

App Lock Kaise Lagaye


 [2]   App Lock Setting करें।


अब अगले पेज पर नीचे स्क्रॉल करने के बाद App Lock ऑप्शन पर क्लिक करें। अब अपना App Lock Set करें... दोबारा कन्फर्म करें और Save करें।

Tecno phone me app lock kaise lagaye


 [3]   Lock करने के लिए Apps चुनें।


अब आपके सामने अगला पेज आ जायेगा जिस पर आपके फोन में Installed सभी ऐप्स दिख जायेंगे। उनमें से लॉक किए जाने वाले Apps चुनें।



Tecno mobile app Lock setting

अब आपके चुने हुए App लॉक हो चुके हैं। यहां आपसे एक Sicurity Question भी पूछा जा सकता हैं। इसका उपयोग तब होता है जब आप अपना App Lock भूल जाते हैं।

App Lock क्या है ?

App Lock एक तरह से किसी भी ऐप के लिए ताले का काम करता है। अगर आपके पास इस ताले की चाबी नहीं है अर्थात वो लॉक आपको पता नहीं है तो आप उस ऐप को इस्तेमाल नहीं कर सकते। अगर आप चाहें तो अपने फोन के सभी ऐप्स पर इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।


Apps Lock करने के फायदे

[1] - Apps Lock करके आप किसी भी ऐप की Privacy को Maintain कर सकते हैं।



[2] - Apps Lock करने के बाद कोई भी दूसरा व्यक्ति उस ऐप को इस्तेमाल नहीं कर पाता है, जिस किसी को लॉक पता होगा केवल वही उन एप्स को इस्तेमाल कर पाएगा।

[3] -  App Lock को आप अपने फोन के किसी भी ऐप पर या सभी ऐप्स पर लगा सकते हैं जिससे आपके फोन का पूरा Data सुरक्षित रहता है।



Special Words :-

तो उम्मीद है दोस्तो आपको आज का यह आर्टिकल (Tecno Mobile Me App Lock Kaise Lagaye | App Lock Setting) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं।

Right Side में Bell Icon होगा उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसी ही मजेदार और रोचक जानकारी आप तक पहुंचा सके। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर जरूर Share करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ तब तक के लिए... जय हिंद।
Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।