MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Tecno Mobile Notification Bar Change | How to Change Notification Bar in Tecno Spark 7 | 2022

Tecno Mobile Notification Bar Change | How to Change Notification Bar in Tecno Spark 7 | 2022
Add Comments
Oct 7, 2022
हेलो दोस्तो ! स्वागत है एक बार फिर से Techy Jaadu के एक और नये ब्लॉग पोस्ट पर। आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा कि कैसे आप Teco फोन के Notification Bar या Notification Pannel को चेंज कर सकते हैं ?

Tecno के ज्यादातर Devices पर आपको लगभग एक जैसा ही Notification Bar देखने को मिलता है। हां ! थोड़ा बहुत अलग भी होता है लेकिन ना के बराबर। अब Tecno Users इस चीज को देखते-देखते काफी बोर हो जाते हैं। इसलिए आज मैं आपको एक ऐसा तरीका बताऊंगा जिससे कि आप अपने Tecno Mobile के Notification Bar को काफी खूबसूरत बना पाओगे।

तो अगर आप भी जाना चाहते हो कि How to Change Notification Bar in Any Tecno Mobile तो इस ब्लॉग पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें।

Tecno Mobile Notification Bar Change | How to Change Notification Bar in Tecno Spark 7 | 2022

ये भी पढ़ें :-



Tecno Mobile Notification Bar Change | How to Change Notification Bar in Tecno Spark 7 | 2022

वैसे दोस्तो इससे पहले भी हमने आपको Tecno Phone Notification Bar Change और How To Change Notification Bar in Tecno Phones के बारे में बताया हुआ है। तो आप एक बार उन्हें भी जरूर Check Out करें।

और आज हम बिल्कुल नया तरीका जानेंगे जिससे आप अपने ही फोन का नोटिफिकेशन बार देख कर चौक जाएंगे यहां जब भी हम अपने स्मार्टफोन को इस्तेमाल करते हैं तो ज्यादातर हम Notification Bar का ही सहारा लेते हैं जैसे - Mobile Data On/Off करना, Wifi, Blutooth, Torch और भी बहुत कुछ।


आप यह भी कह सकते हो कि Notification Bar एक बहुत ही सरल और Shortcut Way है जहां हम कम समय में अपने काम को कर सकते हैं। लेकिन यही Notification Bar थोड़ा भद्दा लगे तो अजीब लगता है। तो इसलिए आज हम जानेंगे कि Tecno Mobile Ka Notification Bar Kaise Change Kare ?



iOS Style Control Center App

जिस ऐप की मदद से हम अपने Tecno Phone के Notification Bar को बदलना चाहते हैं उसका नाम है - iOS Style Control Center. यह एक Android App है जो सभी Devices पर काफी अच्छे से काम करता है।

यह मात्र 10MB का ऐप है जिसे प्ले स्टोर पर 50K+ से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। इस ऐप को आप नीचे दिए गए लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हैं।


 DOWNLOAD 



Tecno Mobile Notification Bar Change

अगर आप अपने फोन के Notification Bar को बदलने के लिए तैयार हो तो नीचे बताए गए स्टेप्स को ध्यान से पढ़ें और फॉलो करें।


 [1]   सबसे पहले ऐप को डाउनलोड करे और ओपन करें।


 [2]   अब इस ऐप की सभी Permissions को ठीक से Allow करें ताकि ये ऐप आपके फोन में अच्छे से काम कर सके।

Tecno Mobile Me Notification Bar Kaise Change Kare


 [3]   अब आपको सबसे ऊपर Status Bar Touch Area विकल्प में 2- Options दिखेंगे। पहला - Notifications और दूसरा - Controls. आपको इन दोनों को टिक करना है।

Status Bar Change in Android


 [4]   अब इसके नीचे आपको 4- Options (Tile Color, Torch Tile Color, Data Tile Color & Wifi and Blutooth Tile Color) दिखाई देंगे। आप अपनी पसंद के अनुसार इनके Colour चुनें।



Tecno Mobile Notification Bar Change


 [5]   नीचे आने पर आपको Show Controls On Lock Screen & Show in Full Screen ऑप्शन दिखाई देगा, इन्हें Enable करें।

Change Notification Bar in Tecno Mobile


 [6]   अब लास्ट ऑप्शन Show Second Page Of Controls पर क्लिक करें और इसे भी Enable करें।



Notification Bar Change


अब ये Notification Bar आपके Tecno Phone पर अप्लाई हो चुका है। अब आप चाहो तो Preview भी ले सकते हो।



Special Words :-

तो उम्मीद है दोस्तों आपको आज का यह आर्टिकल (Tecno Mobile Notification Bar Change | How to Change Notification Bar in Tecno Spark 7 | 2022) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में जरूर बताएं।

Right Side में Bell Icon होगा उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि ऐसी ही रोचक जानकारियां आप तक आगे भी पहुंचा सके। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर जरूर Share करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ तब तक के लिए... जय हिंद।
Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।