MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

दो अजनबियों का प्यार

दो अजनबियों का प्यार
Add Comments
Dec 26, 2021
हेलो दोस्तों ! मेरा नाम प्रदीप है , और आज में आपको फिर से एक नई और सच्ची प्रेम कहानी से रूबरू कराने जा रहा हूं। इस कहानी का नाम है, " दो अजनबियों का प्यार "। इस कहानी में लिए गए पात्र और उनसे जुड़ी वस्तुओं के नाम और स्थान बदल दिए गए हैं। कहानी को पूरा अंत तक जरूर पढ़ें.... 

 एक बार अर्जुन नाम का एक लड़का था। इसकी उम्र करीब 19 साल थी । उसके पिताजी शहर में एक छोटा सा कारोबार करते थे। एक बार अर्जुन के पिता ने अर्जुन से एयरपोर्ट से किसी को लाने के लिए कहा । अर्जुन थोड़ा सा जिद्दी था । इसलिए उसने मना कर दिया । अर्जुन के पिता ने फिर से कहा जाओ यार नहीं तो वह लड़की बुरा मान जाएगी । लड़की का नाम सुनते ही अर्जुन झट से जाने को तैयार हो गया और एयरपोर्ट के लिए भी निकल गया ।


ये भी पढ़ें -



एयरपोर्ट पहुंचने के बाद उसने देखा कि सामने से एक बहुत ही खूबसूरत लड़की उसके पास आ रही है जिसके पास थोड़ा बहुत सामान भी है । लड़की ने अर्जुन के पास आते ही उससे पूछा - "क्या तुम ही अर्जुन हो ?" अर्जुन ने जवाब दिया " हां । बदले में अर्जुन ने लड़की का नाम पूछा । लड़की ने जवाब दिया _ " रागिनी " दोनों लोग एयरपोर्ट से घर के लिए रवाना हो गए।


 रास्ते में तो उन्होंने काफी बातचीत की । अर्जुन को रागिनी से पहली नजर में ही प्यार हो गया था। वह अपने प्यार का इजहार करना चाहता था। लेकिन तभी उसे महसूस हुआ कि इस तरह बात करना ठीक नहीं है। घर आने के बाद अर्जुन ने रागिनी को Guest room दिखाया । इतने कम वक्त में ही वे दोनों अच्छे दोस्त बन चुके थे। धीरे-धीरे उन दोनों में फोन पर भी बातचीत शुरू हो गई। अब शायद रागिनी भी अर्जुन से प्यार करने लगी थी । 1 दिन अर्जुन ने अपनी पूरी हिम्मत जुटाकर रागिनी से अपने प्यार का इजहार कर डाला। यह देखकर रागिनी बहुत खुश हूं , और उसने हां कर दी। 


 लेकिन अर्जुन और रागिनी की परिवार में कुछ ऐसे लोग थे जो इनकी रिश्ते को पसंद नहीं करते थे । इस कारण अर्जुन और रागिनी को लग रहा था कि उनका प्यार इस तरह सफल नहीं हो पाएगा। तभी अर्जुन के दिमाग में एक विचार आया कीवी दोनों भाग कर शादी कर लेंगे । उन्होंने ठीक वैसा ही किया। अगले दिन वे दोनों कोर्ट मैरिज पहुंच गए । इसी बीच उन्हें यह महसूस होने लगा कि इस तरह हम अपने परिवार की इज्जत को ठेस नहीं पहुंचा सकते । 


रागिनी ने थोड़ा बहुत सोचा और उसके बाद उसने अर्जुन से कहा _ " जाओ अर्जुन तैयार हो जाओ " । अर्जुन रागिनी की बात को नहीं समझ पाया। रागिनी भी जा कर तैयार हो चुकी थी। दोनों लोग शादी के जोड़ों में काफी खूबसूरत लग रहे थे । अभी शादी नहीं हुई थी। रागिनी के दिमाग में कुछ और ही चल रहा था । इसी बीच रागिनी और अर्जुन के परिवार वाले वहां पहुंच गए ।उनको लग रहा था कि इन दोनों की शादी हो चुकी ।अर्जुन और रागिनी ने भी उनको नहीं बताया । 

रागिनी के घरवालों ने आकर रागिनी से कहा _ " बेटा तुमने ऐसा क्यों किया ? " तुम्हारी इस हरकत की वजह से परिवार की इज्जत मिट्टी में मिल गई ।तुम दोनों हमको बता देते। हम सब मिलकर तुम दोनों की शादी बड़े ही धूमधाम से करते ।तभी रागिनी ने कहा तो अब करा दीजिए । रागिनी ने सभी को सच बता दिया कि उन दोनों की शादी अभी नहीं । यह सुनकर परिवार वाले खुश हो जाते हैं। लेकिन अब वे भी मजबूर हो जाते हैं , उन दोनों की शादी कराने के लिए । इस तरह से उन दोनों का प्यार सफल हो जाता है।

 दोस्तों आज की यह कहानी आपको कैसी लगी , Comment में जरूर बताना । और इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें । धन्यवाद ..
Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।