MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

How to Delete Truecaller Account And Remove Your Name & Number - in Hindi (2022)

How to Delete Truecaller Account And Remove Your Name & Number - in Hindi (2022)
Add Comments
Mar 25, 2022
दोस्तो Truecaller के बारे में तो आप पहले से ही जानते होंगे। इस ऐप की मदद से आप किसी भी Unknown Number की पूरी Detail निकाल सकते हैं। अगर आप किसी नंबर के जरिए उस नंबर के Owner का नाम पता करना चाहते हैं तो आप इस ऐप की मदद से बड़ी आसानी से पता कर सकते हैं।

वहीं दूसरी ओर कुछ लोग नहीं चाहते कि उनके मोबाइल नंबर से जुड़ी कोई भी जानकारी Truecaller लोगों को दिखाए। और इसीलिए वे लोग इंटरनेट पर जाकर खोजना शुरू करते हैं कि How to Delete Truecaller Account And Remove Your Name & Number.

अब अगर आप भी जानना चाहते हैं कि Truecaller Account Deactivate Kaise Kare. तो आप बिल्कुल सही जगह पर आ चुके हैं। आज मैं आपको बताऊंगा कि Truecaller Account Permanently Delete कैसे करें ?


ये भी पढ़ें -


How to Delete Truecaller Account And Remove Your Name & Number 

दोस्तों अगर आप एक बार Truecaller से अपना Account हमेशा के लिए Delete/Deactivate कर देते हो तो फिर कोई भी व्यक्ति आपके फोन नंबर को Truecaller पर सर्च करेगा तो उसे कोई भी जानकारी आपके बारे में नहीं मिलेगी। तो अगर आप भी जानना चाहते हैं कि How do I delete/deactivate my truecaller account permanently. तो इस आर्टिकल को ध्यान से जरुर पढें।


Truecaller Account Delete/Deactivate करने के लिए नीचे दिए गए Steps को Follow करें।

 (1).   सबसे पहले Truecaller ऐप को ओपन करें। अब आपको Home screen के Right Side में 3- dots का आइकॉन मिलेगा ; इस पर क्लिक करें।


 (2).   उसके बाद आपके सामने कई ऑप्शन आ जायेंगे। यहां नीचे की तरफ आपको 'Settings' का ऑप्शन मिलेगा ; उस पर क्लिक करें।


 (3).   सेटिंग्स पर क्लिक करने के बाद अगला पेज खुल जाएगा। यहां इस पेज पर आपको नीचे आना है। नीचे आपको 'Privacy Center' का ऑप्शन मिलेगा ; उस पर क्लिक करें।




 (4).   प्राइवेसी सेंटर पर क्लिक करने के बाद अगले पेज पर आपको नीचे की तरफ 'Deativate' का ऑप्शन मिलेगा। उस पर जाएं।


(5).  इस पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पॉप अप खुल जाएगा। यहां आपको 'Yes' पर क्लिक करना है।


'yes' पर क्लिक करते ही आपका Truecaller Account Delete हो जायेगा। लेकिन अभी आपका काम खत्म नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें -

अगर आप Truecaller Se Apna Naam Kaise Hataye जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए instructions को भी जरूर follow करें।


Truecaller Se Naam/Number Kaise Hataye 

Truecaller Name/Number Remove करने के लिए क्रोम ब्राउज़र में जाएं और सर्च करें - www.truecaller.com/unlisting

उसके बाद आपके सामने Truecaller का एक पेज खुल जाएगा। इस पेज पर आपको नीचे की तरफ अपना फ़ोन नंबर भरना है और उसके बाद " I am not a robot " पर क्लिक करना है।

इसके बाद नीचे Unlist का बटन हाईलाइट हो जाएगा। इस पर क्लिक करें। क्लिक करते ही आपका नाम और नंबर Truecaller से अनलिस्ट कर दिया जायेगा। अब आपको 24 घंटे इंतजार करना है। 24 घंटे के बाद आपका Truecaller Account, Name & Phone Number  हमेशा के लिए डिलीट हो जायेगा।



Special Words -

तो उम्मीद है दोस्तो आपको आज का यह आर्टिकल [How to Delete Truecaller Account And Remove Your Name & Number - in Hindi (2022)] काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं। इस आर्टिकल में आपने जाना कि Truecaller Account Delete/Deactivate Kaise Kare.

Right Side में Bell icon होगा ; उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसी ही जानकारी आप तक पहुंचा सकें। अगर Truecaller Account से जुड़ा आपका कोई भी सवाल है तो आप नीचे पूछ सकते हैं। और इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर Share जरूर करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ। तब तक के लिए - " जय हिंद "


Watch Full Video On YouTube



Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।