MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Apne Youtube Video Me Tags Kaise lagaye - in Hindi 2022

Apne Youtube Video Me Tags Kaise lagaye - in Hindi 2022
Add Comments
May 31, 2022
दोस्तों जब आप अपने YouTube Channel पर 20-25 वीडियो अपलोड कर देते हो और अपनी हर वीडियो में सही से Tags लगाते हो तो आपकी वीडियो के नीचे और भी आपके दूसरी वीडियो दिखाई देते हैं। यह सब वीडियो के Tags की वजह से होता है। इससे दो फायदे होते हैं। पहला - आपकी हर वीडियो पर ज्यादा व्यूज आप आते हैं। दूसरा - आपके चैनल की reach बढ़ना शुरू हो जाती है।

तो आज मैं आपको बताऊंगा कि Apne Youtube Video Me Tags Kaise lagaye - in Hindi 2022 . तो आर्टिकल को पूरा अंत तक जरूर पढ़ें।

Apne Youtube Video Me Tags Kaise lagaye - in Hindi 2022

ये भी पढ़ें -


How to Add Tags in YouTube Video ?

अगर आप Tags के बारे में नहीं जानते तो मैं आपको बता दूं, Tags - एक Single Keyword होता है। किन्हीं दो Keyword को Tags बनाने के लिए उनके बीच में (,) का उपयोग करते हैं। वीडियो में Tags लगाने से हमारा वीडियो Algorithm को आसानी से समझ आ जाता है और साथ ही इस वीडियो को किन लोगों तक पहुंचाना है वह भी Youtube के लिए आसान हो जाता है।

वैसे तो वीडियो में Tags लगाने के लिए आपको एक एक Keyword ढूंढना होता है। लेकिन आज मैं आपको एक ऐसा आसान तरीका बताऊंगा जिसकी मदद से आप सिर्फ एक क्लिक में सभी Tags को कॉपी कर अपनी वीडियो में डाल सकते हैं। इससे आप किस समय की बचत होती है और कम मेहनत में आपको अपने वीडियो के लिए Ranking Tags मिल जाते हैं।


Apne Youtube Video Me Tags Kaise Lagaye ?

अपने वीडियो के लिए सही और Ranking Tags ढूंढने के लिए आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें और नीचे बताये गए स्टेप्स को Follow करें।



 (1)   सबसे पहले Repidtags वेबसाइट पर जाएं।

 (2)   अब अपने वीडियो का Main Keyword डालें और Search बटन पर क्लिक करें।

 (3)   Search करते ही आपके सामने सारे Keyword आ जाएंगे। अब नीचे Copy बटन पर क्लिक करें।

 (4)   क्लिक करते ही सारे Tags कॉपी हो जाएंगे। उसके बाद Chrome Browser में अपने चैनल का Dashboard ओपन करें।


 (5)   Tags सेक्शन में जाकर इन सभी Tags को Paste करें और Save बटन पर क्लिक करें।

How to Add Tags in YouTube Video ?


NOTE - अपनी हर वीडियो की पहली में अपने चैनल का नाम जरूर दें इससे आपको काफी Benefits मिलेंगे।



Special Words -

तो उम्मीद है दोस्तों आपको आज का यह आर्टिकल (Apne Youtube Video Me Tags Kaise Lagaye - in Hindi 2022) काफ़ी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं। आज आपने सीखा कि How to Add Tags in YouTube Video ?

Right Side में Bell Icon होगा, उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसी ही जानकारी आप तक पहुंचा सकें। Youtube Tags से जुड़ा अगर आपका कोई सवाल है तो नीचे पूछ सकते हैं। साथ ही इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर जरूर Share करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ तब तक के लिए - जय हिंद !

Watch Full Video -



Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।