MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Whatsapp Notification Not Showing On Home Screen

Whatsapp Notification Not Showing On Home Screen
Add Comments
May 1, 2022
Whatsapp Notification Not Showing On Home Screen - दोस्तो आप Whatsapp तो चलाते ही होंगे। व्हाट्सएप के जरिए हम अपने दोस्तों या रिलेटिव्स के साथ चैट कर सकते हैं, फोटो या वीडियो शेयर कर सकते हैं और साथ ही वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। 

जब भी कोई हमें व्हाट्सएप पर मैसेज करता है या फिर फ़ोटो या वीडियो भेजता है तो हमें तुरंत एक Notification मिलता है जो कि Phone की Home Screen पर दिखाई देता है।

अब काफ़ी लोगों का कहना है कि उन्हें फ़ोन की होम स्क्रीन पर नोटिफिकेशन नहीं मिलता। तो अगर आपके साथ भी Whatsapp Notification Not Showing On Home Screen जैसी कोई समस्या आ रही है। तो आज हम Whatsapp Notification Not Working की इस समस्या को बिल्कुल दूर करने वाले हैं।

Whatsapp Notification Not Showing On Home Screen

ये भी पढ़ें -



Whatsapp Notification Not Showing On Home Screen

दोस्तो अगर हमें व्हाट्सएप की होम स्क्रीन पर notification नहीं मिलता तो हमें पता भी नहीं चलता कि व्हाट्सएप पर हमें कौन कांटेक्ट कर रहा है। इसके लिए हमें बार-बार व्हाट्सएप में जाकर चेक करना पड़ता है। 

वहीं अगर हमें notification फ़ोन की Home Screen पर मिलता है तो हमें आसानी से पता चल जाता है कि व्हाट्सएप पर हमें किसने क्या भेजा है ? 

साथ ही हम यहां से उस नोटिफिकेशन का जवाब भी दे सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हम Whatsapp Notification Not Showing On Home Screen समस्या को कैसे दूर कर सकते हैं।

 (1).   सबसे पहले अपने फोन में Whatsapp ओपन करें।


 (2).   उसके बाद 3- dot ऑप्शन पर क्लिक करें।

WhatsApp notification


 (3).   इसके बाद आपके सामने कई ऑप्शन खुल जाएंगे। यहां पर Settings ऑप्शन पर क्लिक करें।

WhatsApp notification not working


 (4).   अब आपके सामने अगला पेज खुल जाएगा। यहां Notifications ऑप्शन पर क्लिक करें।


WhatsApp notification kaise enable kare


 (5).   इस पेज पर आपको Whatsapp Notification की सारी सेटिंग्स मिल जाएगी। यहां आपको नीचे Picture में दिखाए गए ऑप्शंस को enable करना है।

Whatsapp notification problem

अगर आप ये सभी सेटिंग्स ठीक से करते हैं तो आपकी Whatsapp Notification Not Showing On Home Screen प्रोब्लम दूर हो जायेगी। और अब आपको व्हाट्सएप के सभी Notification फ़ोन की Home Screen पर नजर आएंगे।


Special Words -

तो उम्मीद है दोस्तो आपको आज का यह आर्टिकल [Whatsapp Notification Not Showing On Home Screen] काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं। इस आर्टिकल में आपने जाना कि How to enable whatsapp notification on home screen.

Right Side में Bell icon होगा ; उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसी ही जानकारी आप तक पहुंचा सकें। अगर Whatsapp Notification से जुड़ा आपका कोई भी सवाल है तो आप नीचे पूछ सकते हैं। और इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर Share जरूर करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ। तब तक के लिए - " जय हिंद "

Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।