MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Airtel का Number कैसे पता करें ? जानें 2022 के सबसे आसान तरीके

Airtel का Number कैसे पता करें ? जानें 2022 के सबसे आसान तरीके
Add Comments
May 26, 2022
दोस्तो आप में से काफी लोग ऐसे होंगे जो दो या दो से अधिक Airtel सिम कार्ड रखते होंगे और उन्हें इस्तेमाल करते होंगे। कभी-कभी इन में से कई सिम कार्ड हम इस्तेमाल करना बंद कर देते हैं या यूं कहें काफी समय तक इस्तेमाल ही नहीं करते। 

एक लंबे समय के बाद वापस हम उन्हें इस्तेमाल करना चाहते हैं लेकिन फिर जो सबसे बड़ी समस्या आती है वह है कि सिम कार्ड का Number नहीं पता या फिर पूरी तरह से भूल चुके हैं।

तो अगर आपके साथ भी यही समस्या है तो आज मैं आपको बताऊंगा कि Airtel Ka Number Kaise Pata Kare. इसी के साथ यहां आपको Airtel Ka Number Kaise Jane की जानकारी भी इसी आर्टिकल में मिल जाएगी तो आर्टिकल को ध्यान से जरूर पढ़ें।

Airtel का Number कैसे पता करें ? जानें 2022 के सबसे आसान तरीके

ये भी पढ़ें -

Airtel Ka Number Kaise Pata Kare - एयरटेल का नंबर कैसे पता करें ?

यहां अगर हमें अपने Airtel सिम का नंबर याद नहीं रहता या फिर भूल जाते हैं तो हमें अपने Airtel सिम से जुड़ी बाकी जानकारियां हासिल करने में काफी परेशानी आती है; जैसे - Recharge Plans चेक करना, Talktime या Balance चेक करना या फिर Data चेक करना।

इन सब समस्याओं को देखते हुए आज मैं आपको एक नहीं बल्कि 7 सबसे आसान तरीके बताने वाला हूं जिनकी मदद से आप मात्र सेकेंडो में अपने एयरटेल सिम का नंबर जान सकते हैं। साथ ही इसकी मदद से आप अपने मोबाइल नंबर से जुड़ी कोई भी जानकारी भी निकाल सकते हैं।

USSD CODE के जरिए Airtel का नंबर कैसे पता करें 

USSD CODE के जरिए Airtel का नम्बर कैसे पता करें

आज भी काफी ऐसे लोग हैं जिनके पास Android Phone नहीं है बल्कि वो Keypad मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं। अब ऐसे में इनके लिए USSD CODE के जरिए Airtel का नंबर पता करना सबसे आसान रहेगा। हर टेलीकॉम कंपनी के USSD CODE अलग अलग होते हैं। तो चलिए जानते हैं कि USSD CODE के जरिए Airtel का नंबर कैसे पता करें ?


इसके लिए अपने मोबाइल में*121# या फिर *282# डायल करें। दोनों USSD CODE एक समान काम करते हैं। डायल करने के बाद थोड़ा wait करें। इसके बाद आपका मोबाइल नंबर आपके फोन की स्क्रीन पर show हो जायेगा।

 (1)  USSD CODE के जरिए Airtel नंबर पता करने के लिए Phone Dialer में जाएं।

 (2)   उसके बाद अपने Airtel नंबर से *121# या फिर *282# डायल करें।

 (3)   Call बटन पर क्लिक करें और थोड़ा wait करें।

 (4)   अब आपके फोन की स्क्रीन पर आपका Airtel नंबर show हो जायेगा।

 (5)   अब इस नंबर को अपनी Notebook में नोट जरूर कर लें ताकि भविष्य में कोई परेशानी ना हो।

SMS के जरिए Airtel का नंबर कैसे पता करें

SMS के जरिए Airtel का नंबर कैसे पता करें

SMS के जरिए भी एयरटेल नंबर पता करना काफी आसान है। इस तरीके को Android Users और Keypad Users दोनों इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर ऊपर बताया हुआ तरीका काम नहीं करता तो आप घबराए नहीं क्योंकि SMS के जरिए भी आप आसानी से अपना एयरटेल नंबर जान सकते हैं। इसके लिए नीचे बताए गए स्टेप्स को Follow करें।


 (1)   सबसे पहले Phone Dialer में जाएं।

 (2)   अब 123 डायल करें और Call करें।

 (3)  मोबाइल बैलेंस और Validity के लिए 1 दबाएं।

 (4)   अब आपको SMS के जरिए Mobile Number और Validity जानने के लिए फिर से 1 दबाएं।

 (5)   अब थोड़ी देर wait करें फिर आपको एक SMS मिलेगा जिसमें आपका Airtel Number होगा।
 

Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।