MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Brahmastra Movie Cast, Release Date, Story, Trailer, Songs, Full Review in Hindi

Brahmastra Movie Cast, Release Date, Story, Trailer, Songs, Full Review in Hindi
Add Comments
Jun 18, 2022
Brahmastra Movie Cast, Release Date, Story, Trailer, Songs, Full Review in Hindi

Brahmastra Movie Cast, Release Date, Story, Trailer,Songs & Budget


Brahmastra Movie Cast, Release Date, Story, Trailer, Songs, Full Review in Hindi

Brahmastra (ब्रह्मास्त्र) - नाम सुनकर ही अंदर से इतना Excitement पैदा हो जाता है तो सोचो इस फिल्म को देखने के बाद क्या Reaction होगा। एक बार फिर से बॉलीवुड एक नई रंगीन फिल्म के साथ सिनेमाघरों पर दस्तक देने जा रहा है। 

इस फिल्म के लेखक और निर्देशक अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) और निर्माता करन जौहर (Karan Johar) हैं। इस फल्म के मुख्य कलाकार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), आलिया भट्ट (Alia Bhatt), मौनी रॉय ( Mouni Roy) और अक्कीनेनी नागार्जुन (Nagarjuna Akkineni) जी हैं।


फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद ऐसा महसूस होता है कि इस फिल्म के जरिए यह बताया गया है कि आज भी इस ब्रह्मांड में कई तरह की शक्तियां मौजूद थे जिनमें से कुछ देवीय और कुछ असुरीय हैं। और अंत में इन सभी शक्तियों की एक महाशक्ति है जिसका नाम है ब्रह्मास्त्र (Brahmastra).

फिल्म को बनाने में VFX का जमकर इस्तेमाल किया गया है। क्रिश -3 (Krish -3) की बाद यह दूसरी फिल्म है जिसमें आपको VFX का अनोखा रूप देखने को मिलने वाला है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म में Krish-3 से भी ज्यादा VFX का उपयोग किया गया है।

Brahmastra Movie Release Date

इस फिल्म को तीन भागों में पूरा किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस फिल्म के पहले भाग को 2020 में रिलीज किया जाना था लेकिन COVID -19 के कारण इस फिल्म को 2022 के लिए Pospond कर दिया गया। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर भी सामने आ चुका है। ट्रेलर के मुताबिक इस फिल्म को 9 September 2022 को रिलीज कर दिया जाएगा। 


ये भी पढ़ें - 



Brahmastra Movie Budget

जैसा कि मैं आपको पहले ही बता चुका हूं कि इस फिल्म में VFX का जमकर इस्तेमाल किया गया है इसीलिए इस फिल्म का बजट भी साधारण फिल्मों की तुलना में काफी अधिक है। बताया गया है कि इस फिल्म को बनाने में लगभग ₹300 Crore की लागत आई है। फिल्म की बजट को देखते हुए इस फिल्म से काफी उम्मीदें जताई जा रही है।


Brahmastra Movie Official Trailer

Brahmastra Movie के Official Trailer को 15 June 2022 को रिलीज़ कर दिया गया है। अगर आपने अभी तक इस फिल्म के ट्रेलर को नहीं देखा है तो नीचे जाकर सबसे पहले Trailer का मजा लीजिए उसके बाद हम इस फिल्म की कुछ खास और दिलचस्प बातों को जानेंगे।



Brahmastra Movie Story

काफी लोग Brahmastra Movie Story के बारे में जानना चाहते हैं। तो चलिए आज हम आपको इस फिल्म की पूरी कहानी सुनाते हैं। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ब्रह्मा का, रणबीर कपूर शिव का आलिया भट्ट ईशा का और अक्कीनेनी नागार्जुन विष्णु का किरदार निभाते हैं। फिल्म का base point रोमांस या लव स्टोरी होता है। इसलिए आपको इस फिल्म में भी यह चीजें देखने को मिल जाएंगी।

शुरुआत में Shiva एक साधारण नौजवान की तरह जीवन व्यतीत करता है। अपनी प्रेमिका Isha के साथ समय बिताता है लेकिन धीरे-धीरे ब्रह्मांड उसे कुछ अनुभव कराने लगता है। जब वह अपनी प्रेमिका के साथ जल यात्रा कर रहा होता है तो आग की चिंगारी उसके हाथों पर आ लिपड़ती है। यह देख कर उसकी प्रेमिका घबरा जाती है और वह तुरंत उसके हाथ को देखती है। हाथ को देखने के बाद पता चलता है कि हाथ पहले की तरह बिल्कुल सुरक्षित है। यह देख कर ईशा घबरा जाती है।

फिर शिवा उसे बताता है कि आग उसे नहीं जलाती। यह जानकारी ईशा को आश्चर्य होता है। शिवा आग से क्यों नहीं चलता है - अगर आप जानते हैं तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं। लेकिन अगर आप नहीं जानते हैं तो आगे हम आपको इसके बारे में भी बताएंगे। दूसरी तरफ सभी अश्वरीय शक्तियां मिलकर ब्रह्मास्त्र को पाने का प्रयास शुरु कर देती है। बीच-बीच में यही शक्तियां शिवा को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश करती हैं। लेकिन शिवा भी दैवीय शक्तियों का एक अंश होता है इसीलिए वह सुरक्षित रहता है।


आगे चलकर उसका सामना ब्रह्मा से होता है। ब्रह्मा उसके आस पास चल रहे वातावरण का उसे आभास कराता है। वह उसे बताता है कि उसके अंदर दैवीय शक्तियां हैं जिनके बल पर उसे ब्रह्मास्त्र को सुरक्षित रखना है। चलिए हम आपको बताते हैं कि इस शिवा आग से क्यों नहीं जलता। क्योंकि वह आग का ही एक अंश होता है जिसे फिल्म में अग्नि अस्त्र का नाम दिया गया है। अंत में आकर से शिवा उन सारी शक्तियों को खत्म कर देता है। और ब्रह्मास्त्र को सुरक्षित ब्रह्मा को सौंप देता है।


ये भी पढ़ें - 



Brahmastra Movie Songs

हाल ही में 15 June 2022 को इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया। इसीलिए अभी इस फिल्म का कोई भी Song रिलीज नहीं किया गया है। Brahmastra Movie Songs से जुड़ा कोई अपडेट जैसे ही सामने आता है हम इस आर्टिकल के जरिए आपको बता देंगे।

Brahmastra Movie Cast

  • Amitabh Bachchan as Brahma
  • Ranbir Kapoor as Shiva
  • Alia Bhatt as Isha
  • Nagarjuna Akkineni as Vishnu
  • Mouni Roy
  • Dimple Kapadia
  • Rashi Mal as Raveena
  • Shahrukh Khan as Special Character
  • And More...


Brahmastra Movie FAQs -

(1). How many parts of Brahmastra Movie are ?

इस फिल्म को तीन भागों (3- Parts) में पूरा किया जाएगा। फिल्म को बनाने में 4 सालों का समय लगा है। इस फिल्म का पहला भाग 2022 में रिलीज किया जा रहा है।

(2). When was Brahmastra trailer released ?

इस फिल्म के Trailer को 15 June 2022 को रिलीज कर दिया गया है। अगर आपने अभी तक इस ट्रेलर को नहीं देखा तो ऊपर 🤟 जाकर आप इस ट्रेलर को देख सकते हैं।

(3). Who is villain in Brahmastra?

Mouni Roy (मौनी रॉय) को ब्रह्मास्त्र फिल्म में Villain का किरदार मिला है। रणबीर कपूर के पास ब्रह्मास्त्र होता है। Mouni Roy इसे किसी भी हालत में पाना चाहती है। 

(4). What is the budget of Brahmastra ?

इस फिल्म को बनाने में लगभग ₹300 Crore का खर्चा आया है।

(5). In which language Brahmastra will be released ?

इस फ़िल्म को हिन्दी (Hindi) भाषा में रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म को अमिताभ बच्चन ने हिंदी में डब किया है।


Related Searches -

Brahmastra Movie Cast
Brahmastra Movie Trailer Release Date
Brahmastra Movie Release Date
Brahmastra Movie Story
Brahmastra Movie Budget
Brahmastra Movie Trailer
Brahmastra Movie Review in Hindi


Special Words -

तो उम्मीद है दोस्तों आपको आज का यह आर्टिकल (Brahmastra Movie Cast, Release Date, Story, Trailer, Songs, Full Review in Hindi) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं। यहां मैंने इस फिल्म के बारे में हर एक छोटी बड़ी जानकारी आपको लाकर दी है।

Right Side में Bell Icon होगा उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम आप तक ऐसी जानकारी पहुंचा सके। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर जरूर Share करें। चलिए फिर हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ तब तक के लिए - जय हिंद।
Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।