MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Mobile Notification Bar Me Photo Kaise Lagaye - 2022

Mobile Notification Bar Me Photo Kaise Lagaye - 2022
Add Comments
Aug 13, 2022

दोस्तो Notification Bar  जिसे हम अधिसूचना बार या Notification Pannel भी बोलते हैं, Android Phone का एक अहम हिस्सा है। हर एक स्मार्टफोन में अलग-अलग Style और अलग-अलग Features के Notification Bar होते हैं लेकिन Look सभी में एक जैसा ही होता है। क्या आप जानते हैं कि इसी Notification Bar में आप अपना फोटो लगाकर उसे और भी ज्यादा खूबसूरत बना सकते हैं ?



अगर आपका भी सवाल है Mobile Notification Bar Me Photo Kaise Lagaye 2022. तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर आ चुके हैं। आज मैं आपको बिल्कुल नया और Fresh तरीका बताऊंगा जिसकी मदद से आप फोन के Notification Bar में कोई भी Photo Set कर सकेंगे।

Mobile Notification Bar Me Photo Kaise Lagaye - 2022

ये भी पढ़ें :-


Mobile Notification Bar Me Photo Kaise Lagaye - 2022

वैसे दोस्तों Mobile Notification Bar Me Photo Kaise Lagaye इसके बारे में मैं आपको पहले भी 2- तरीके बता चुका हूं जो काफी आसान और 100% Working है। तो उन्हें भी आप जाकर देख सकते हैं। लेकिन आज हम कुछ नया Try करेंगे। यहां मैं आपको जो तरीका बताने वाला हूं उसकी मदद से आप बड़ी ही आसानी से अपने किसी भी फोन की Notification Bar में अपना फोटो लगा पाएंगे।

Notification Bar जिसे हममें से ज्यादातर लोग Ignore करते हैं और वही Boaring सा Notification Bar लेकर घूमते हैं अगर आप इसे खूबसूरत बना लेते हैं तो लोगों की नजर आपके फोन से हटने का नाम नहीं लेगी और वह सब आपसे पूछेंगे कि भाई आखिर आपने यह सब कैसे किया ? चलो फिर मैं बताता हूं...



Material Notification Shade 

देखो यारो जब बात आती है Notification Bar Photo Set करने की तो ये हम किसी भी फोन की Default Settings से बिल्कुल नहीं कर सकते। लेकिन किसी ऐप की मदद से हम यह जरूर कर सकते हैं। इसका ऐप का नाम है जे Material Notification Shade. यह मात्र 10MB का ऐप है जिसमें आपको काफी कमाल के Features मिल जाते हैं। इसी ऐप की मदद से आप अपने फोन में Notification Bar Photo Apply कर सकते हैं।

अगर आप इस ऐप को Play Store से डाउनलोड करने के लिए जाते हो तो इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे देने पड़ते हैं। लेकिन अगर आप इसे फ्री में डाउनलोड व इस्तेमाल करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए Download बटन से इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।


 DOWNLOAD  



Notification Bar Photo Set 

तो अगर आप इस ऐप का इस्तेमाल करके अपने फोन के नोटिफिकेशन बार में फोटो लगाना चाहते हैं तो नीचे बताए गए Steps को ध्यान से पढ़ें और Follow करें -

 [1]   सबसे पहले इस ऐप को डाउनलोड करें और Open करें।


 [2]   अब इस ऐप की 3- Permission (Dual Sim, Accessibility & Notifications) को Allow करें ताकि ये ऐप आपके फोन में अच्छे से काम कर सके।

Notification Bar Photo Set


 [3  अब इस ऐप में Enter होने के बाद Custom Backround Image ऑप्शन पर क्लिक करें।



Notification Bar Me Photo Kaise Lagaye

 [4]   अब Gallary से उस फोटो को चुनें जो आप फोन के Notification Bar में देखना चाहते हैं। फोटो का Size एडजस्ट करने के बाद Save करें।

Notification Bar Me Apna Photo Kaise Set Kare


 [5]   अब आप अपने फोन के Notification Bar में जाकर Preview ले सकते हैं। अब ये फोटो आपको Notification Bar में देखने को मिल जायेगा।



Notification Bar Photo Apply

इस तरह से आप किसी भी फोन के Notification Bar में Photo लगा सकते हैं और उसे काफी खूबसूरत बना सकते हैं।



Special Words :-

तो उम्मीद है दोस्तो आपको आज का यह आर्टिकल (Mobile Notification Bar Me Photo Kaise Lagaye - 2022) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं।

Right Side में Bell Icon होगा; उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसी ही जानकारी आप तक पहुंचा सकें। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर जरूर Share करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ तब तक के लिए... जय हिंद।


Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।