MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

iOS 15 क्या है और इसे कैसे Use करें ? iOS 15 Release Date

iOS 15 क्या है और इसे कैसे Use करें ? iOS 15 Release Date
Add Comments
Jul 21, 2022
दोस्तो हम में से हर कोई अपने फोन को हमेशा नया और खूबसूरत देखना चाहता है और इसके लिए हम कई तरीकों का इस्तेमाल भी करते हैं। तो आज मैं आपको iOS 15 के बारे में बताने वाला हूं जिसकी मदद से आप अपने फोन को काफी खूबसूरत बना सकते हैं।

iOS 15 जो कि एक Android Supported iOS है कुछ Devices में तो ये पहले से By Default Support करता है लेकिन जिन Devices में यह iOS मौजूद नहीं होता उनमें आप इस iOS को प्ले स्टोर से डाउनलोड करके भी इस्तेमाल कर सकते हैं। तो आज मैं आपको बताऊंगा कि iOS 15 क्या है और इसे कैसे Use करें ?

iOS 15 क्या है और इसे कैसे Use करें ? iOS 15 Release Date

ये भी पढ़ें -


iOS 15 क्या है और इसे कैसे Use करें | iOS 15 Release Date 

iOS 15 एक ऐसा iOS है जो सबसे ज्यादा लोगों में पसंद किया गया है और इसी कारण इसे लोग तरह तरह से Search करते हैं और कुछ Devices में तो यह पहले से ही मौजूद होता है लेकिन जिनमें यह उपलब्ध नहीं होता है तो उन Android Users को निराश होने से कोई जरूरत नहीं है।


क्योंकि आज मैं आपको बताऊंगा कि आप कैसे iOS 15 को अपने फोन में इंस्टॉल कर इस्तेमाल कर सकते हो। ये iOS हर एक Android Device में 100% Working होता है। तो अगर आप जानना चाहते हैं iOS 15 क्या है और इसे कैसे Use करें | iOS 15 Release Date के बारे में तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।


Launcher iOS 15 

जैसा कि मैं आपको पहले ही बता चुका हूं कि यह iOS कुछ Devices में पहले से ही मौजूद होता है और कुछ में नहीं। जिनमें मौजूद नहीं होता है उनमें आप इसे अलग से इंस्टॉल कर सकते हैं। iOS 15 Download करने के लिए हमें चलना होगा Play Store पर। प्ले स्टोर पर जाकर Search करना है - Launcher iOS 15. अब इस ऐप को वहां से डाउनलोड करके अपने फोन में इंस्टॉल कर लेना है। लेकिन वहां से डाउनलोड करने में आपको कोई भी समस्या आती है तो नीचे दिए गए लिंक से भी आप इस ऐप को एक क्लिक में डाउनलोड कर सकते हैं। 



iOS 15 को Use कैसे करें ?

अब अगर आप यह भी जानना चाहते हैं कि iOS 15 को इस्तेमाल कैसे करें तो हम आपको यह भी बताने वाले हैं। इस Launcher को डाउनलोड करने के बाद Open करें और इसकी सभी Permissions को Allow करें। क्योंकि यह iOS किसी भी फोन में तभी सपोर्ट करता करता है। अब आगे की Settings क्या और कैसे करना है उसके लिए इसे जरूर पढ़ें - How to Install iOS 15 in Any Android.


iOS 15 Release Date 

चलिए अब थोड़ा iOS 15 Release Date के बारे में भी जान लेते हैं। यह iOS एप्पल की तरफ से दिया जाने वाला एक Android Operating Software है जो iphone users को अपडेट के जरिए दिया जाएगा। आज से लगभग 1 साल पहले 20 September, 2021 को iOS 15 को Release किया गया था। इसेसे पहले एप्पल ने सभी iphone users को अलर्ट करते हुए कहा कि वह अपनी डिवाइस को 14.8 से Update कर लें 


क्योंकि iOS 15 में वायरस की भी संभावना थी लेकिन सब कुछ सुरक्षित रहा। इस iOS 15 के जरिए फोन की होम स्क्रीन का नजारा बिल्कुल बदल जाता है साथ ही Multi Tasking भी आसान हो जाती है।


Special Words -

तो उम्मीद है दोस्तो आपको आज का यह आर्टिकल (iOS 15 क्या है और इसे कैसे Use करें) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं। आज आपने iOS 15 Release Date को भी जान लिया।

Right Side में Bell Icon होगा उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी ऐसी ही मजेदार जानकारी आप तक पहुंचा सके। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर जरूर Share करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ तब तक के लिए जय हिंद।
Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।