MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Shamshera Movie Cast, Release Date, Story, Trailer, Songs & Budget Full Review in Hindi

Shamshera Movie Cast, Release Date, Story, Trailer, Songs & Budget Full Review in Hindi
Add Comments
Jul 29, 2022
Shamshera जो की 2022 की एक आगामी फिल्म है, एक्शन और एडवेंचर से भरपूर है। इस फिल्म में Ranbeer Kapoor (रणबीर कपूर), Sanjay Dutt (संजय दत्त) और Vani Kapoor (वाणी कपूर) मुख्य किरदार के रूप में नजर आएंगे। रणबीर कपूर इस फिल्म में दोहरी भूमिका निभा रहे हैं। इस फिल्म में संजय दत्त एक Villain के रूप में नजर आएंगे जो ब्रिटिश शासन के साथ मिलकर अपने ही देशवासियों पर अत्याचार करते हैं। वीणा कपूर इस फिल्म में एक नर्तकी की भूमिका निभा रही हैं। तो अगर आप रणबीर कपूर और संजय दत्त में से किसी के भी Fans हैं तो एक बार Theater में जाकर Movie देखना तो बनता है।

बाकी अगर आप इस Movie का Review जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें क्योंकि यहां हम आपको Shamshera Movie Cast, Release Date, Story, Trailer, Songs & Budget Full Review in Hindi के बारे में सरल भाषा में बताने वाले हैं।

Shamshera Movie Cast, Release Date, Story, Trailer, Songs, Full Review in Hindi

Shamshera Movie Cast, Release Date, Story, Trailer, Songs


ये भी पढ़ें -


Shamshera Movie Cast, Release Date, Story, Trailer, Songs & Budget Full Review in Hindi

इस फिल्म में आजादी से पहले के वातावरण को दिखाया गया है फिल्म में ब्रिटिश शासन भारतीयों पर क्रूर अत्याचार करते हैं और उन्हें दबाने की कोशिश करते हैं। भारतवासियों को उनके अधिकारों से वंचित रखा जाता है। यहां संजय दत्त जो अंग्रेजी सरकार में दरोगा के पद पर कार्य करते हैं वो भी अंग्रेजों के साथ मिलकर भारतवासियों को ही खदेड़ते हैं। रणवीर कपूर जो इस फिल्म में शमशेरा के किरदार को निभा रहे हैं, इस गुलामी से बाहर निकलना चाहते हैं और अपनी आजादी और अपने अधिकारों के लिए अंग्रेजों के खिलाफ लड़ना शुरू करते हैं।


फिल्म मै आपको Love Story का भी एक बेहतरीन नजारा देखने को मिल जाएगा। वाणी कपूर इस फिल्म में नर्तकी है जो शमशेरा से प्रेम करते हैं। अगर आपने KGF Movie देखी है तो यहां पर भी आपको कुछ ऐसी ही Same Feeling आएगी। यहां पर भी एक गरीब और लाचार मां होती है और उसका बेटा अपनी मां की खुशी के लिए पूरी दुनिया से लड़ता है। फिल्म की Story काफी दिलचस्प है। तो चलो फिर इस मूवी के बारे में थोड़ा और भी जानते हैं।


Shamshera Movie Release Date

चलिए अब थोड़ा Shamshera Movie Release Date के बारे में भी जान लेते हैं। वैसे तो इस फिल्म को 20 December 2019 को रिलीज किया जाना था। लेकिन COVID-19 की वजह से इसे Postpond कर दिया गया। लेकिन COVID-19 की दूसरी लहर के कारण फिर से इसकी Release Date को बढ़ा दिया गया। Finally 22 July 2022 को रिलीज किया जा रहा है।


Shamshera Movie Budget

यहां पर मैं आपको बताना चाहूंगा कि Shamshera Movie महंगी भारतीय फिल्मों में से एक है। इस फिल्म का बजट 150 करोड़ तक पहुंच चुका है। फिल्म की शूटिंग में भी काफी समय लिया गया है जिसके चलते इस फिल्म के Star Cast को दूसरी फिल्मों से दूर रखा गया है। इस फिल्म से काफी उम्मीदें जताई जा रही है।


Shamshera Movie Official Trailer

23 June 2022 को Shamshera Movie Official Trailer यशराज फिल्म्स द्वारा रिलीज किया जा चुका है। फिल्म के Trailer को देखने के बाद आपको इस फिल्म की कहानी का छोटा हिस्सा ही समझ आएगा। Trailer की शुरुआत होती है 1871 से, जब अंग्रेज भारत पर शासन कर रहे थे। संजय दत्त भी अंग्रेजों के शासन में दरोगा के पद पर थे जो अपने ही देशवासियों के खिलाफ थे। इस फिल्म को देखने के बाद KGF की एक झलक नजर आती है।


ये भी पढ़ें - 



Shamshera Movie Story

चलिए अब Shamshera Movie Story के बारे में थोड़ा गहराई से समझते हैं। फिल्म 1871 के आसपास की दिखाई जाती है, जब अंग्रेजी शासन भारत पर चढ़ बैठा था। भारतीयों को आपस में लड़वाकर उनके लाभ और उनके हक को उनसे छीन लिया गया और बदले में गुलामों की जिंदगी दे दी। संजय दत्त जो इस फिल्म में Villain के रूप में नज़र आते हैं, पहले भारतीयों के साथ मिलने का दिखावा करते हैं और बाद में समय चलते उन्हें धोखा दे देते हैं।

फिल्म में प्रेम कहानी भी जन्म लेती है। रणबीर कपूर को वीणा कपूर से जो इस फिल्म में एक नर्तकी हैं से प्यार हो जाता है। इधर अंग्रेजी शासन क्रूरता की हर सीमा को पार कर देता है, जिसके चलते Shamshera को अंग्रेजो के खिलाफ खड़ा होना पड़ता है शमशेरा और बाकी देशवासी अपनी आजादी और अपने हक के लिए अंग्रेजो के खिलाफ जंग शुरू कर देते हैं।


Shamshera Movie Songs

इस फिल्म को लेकर कुछ Official Songs सामने आ चुके हैं। इन गानों को सुनने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

1.  Kale Naina Full Song - (Click Here)
2.  Fitoor Song - (Click Here)
3.  Ji Huzoor - (Click Here)


Shamshera Movie कब रिलीज़ होगी ?

फिल्म के Trailer के अनुसार इस फिल्म को 22 जुलाई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा इस फिल्म से Writer, Producer और Star Cast को काफी ज्यादा उम्मीदें हैं।


Shamshera Movie Star Cast

Ranbir Kapoor as Shamshera

• Vani Kapoor

• Snajay Dutt




Shamshera Movie Release Date 
Shamshera Movie Story
Shamshera Movie Trailer
Shamshera Movie Songs
Shamshera Movie Download 144p, 360p, 720p



Special Words -

तो उम्मीद है दोस्तो आपको आज का यह आर्टिकल (Shamshera Movie Cast, Release Date, Story, Trailer, Songs & Budget Full Review in Hindi) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं।

Right Side में Bell Icon होगा उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि हम आगे भी आपको ऐसे ही मजेदार जानकारी आगे भी पहुंचा सके। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर जरूर Share करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ तब तक के लिए... जय हिंद।

Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।