MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

How To Apply iPhone 14 Pro Dynamic Island in Any Android Devices ?

How To Apply iPhone 14 Pro Dynamic Island in Any Android Devices ?
Add Comments
Sep 20, 2022

दोस्तो हाल ही में iPhone की तरफ से iPhone 14 Pro लांच किया गया है। इस फोन में आपको एक Amazing और Unique Feature मिलता है जो इन्हें बाकियों से अलग बनाता है। इसमें आपको Front Screen पर ऊपर की तरफ एक Notch देखने को मिलता है। जब भी आप कोई Song प्ले करते हो, Call करते हो तो आपको सब कुछ उस Notch में ही दिखाई देगा। लोगों को यह चीज काफी पसंद आया है।

लेकिन जो लोग iPhone को नहीं बल्कि Android Phone इस्तेमाल करते हैं, वे सब इस चीज को लेकर थोड़ा उदास है। तो उदास मत होइए क्योंकि आज मैं आपको बताऊंगा कि How To Apply iPhone 14 Pro Dynamic Island in Any Android Devices. इसके जरिए आप iPhone 14 Pro का यह Notch Style अपने Android Phone में भी देख पाओगे।


ये भी पढ़ें :-



How To Apply iPhone 14 Pro Dynamic Island in Any Android Devices ?


iPhone कंपनी ने इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने से पहले इस चीज को Private रखा था।लोग इसके बारे में तरह-तरह के अनुमान लगा रहे थे। Finally जब iPhone 14 Pro को लांच किया तब जाकर इसका खुलासा हुआ। इस Notch की खास बात ये है कि यहां आपको Music भी इसी Notch में सुनने को मिलता है, Call या Massage भी कर सकते हैं। इसके अलावा और भी बहुत सारे Amazing Features आपको इस Notch में मिल जाते हैं। iPhone ने इस Notch को ' Dynamic Island ' नाम दिया है।

वैसे तो यह सिर्फ iPhone 14 Pro में ही दिखता है। लेकिन इस चीज को लेकर Android User भी काफी ज्यादा Excited हैं। इसलिए आज मैं आपको एक ऐसा तरीका बताऊंगा जिसकी मदद से आप अपने Android Phone में भी यह Dynamic Island देख पाओगे।




Edge Mask App

Edge Mask एक Android App है जिसकी मदद से आप iPhone की उस Dynamic Island को अपने Android Phone पर देख पाओगे। इस ऐप को uno.kim ने बनाया है।लगभग 6MB के इस ऐप को प्ले स्टोर पर 5M+ बार डाउनलोड किया गया है।

अगर आप इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना चाहते हो तो ' Edge Mask ' लिखकर सर्च करें और यह ऐप आपके सामने आ जाएगा। बाकी नीचे दिए गए लिंक से भी आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हो।


 DOWNLOAD 



Dynamic Island Apply in Any Android

Dynamic Island को अपने फोन पर देखने के लिए नीचे बताए गए स्टेप्स को फ़ॉलो करें।


 [1]   सबसे पहले App डाउनलोड करें और ओपन करें।

 [2]   अब इस ऐप की सभी Permissions को Allow करें ताकि ये ऐप आपके फोन में अच्छे से काम कर सके।

iPhone 14 Pro Dynamic Island in Any Android Device


 [3]   Permissions ठीक से Allow करने के बाद Message ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद अगले पेज पर Samsung Message Style ऑप्शन को चुनें। इसके तुरंत बाद आपको Preview में Dynamic Island देखने को मिल जायेगा। उसे आप अपने तरीके से Customize भी कर सकते हो।



Dynamic Island in Any Android Devices



 [4]   उसके बाद Effect ऑप्शन चुनें और अपने अनुसार Colours और Effect चुनें जो आप Dynamic Island में देखना चाहते हैं।


अब ये Dynamic Island पूरी तरह से आपके Android Phone में Apply हो चुकी है।



Special Words :-

तो उम्मीद है दोस्तो आपको आज का यह आर्टिकल (How To Apply iPhone 14 Pro Dynamic Island in Any Android Devices) काफी पसंद आया होगा पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं।

Right Side में Bell Icon होगा; उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसी ही रोचक जानकारी आप तक पहुंचा सकें। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर जरूर Share करें। चलिए हम मिलते आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ तब तक के लिए... जय हिंद।
Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।