MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Youtube Video Like and Dislike Hide Kaise Kare (2022) ?

Youtube Video Like and Dislike Hide Kaise Kare (2022) ?
Add Comments
Sep 23, 2022
दोस्तों जब भी आप Youtube पर कोई वीडियो देख रहे होते हैं तो उसके नीचे Like और Dislike का बटन देखने को मिलता है। साथ ही कितने लोगों ने आपके वीडियो को Like और Dislike किया है वो भी देखने को मिलता है। किसी वीडियो पर जितने ज्यादा Likes या Dislikes होते हैं, वीडियो पर Views भी उतने ही ज्यादा आते हैं।

लेकिन कई Videos पर Likes कम और Dislikes ज्यादा हो जाते हैं तो Creator कहीं ना कहीं टूटने लगता है। इसलिए Youtube की तरफ से एक सेटिंग दिया गया है। इसके इस्तेमाल से आप किसी भी Perticular Video के Like और Dislik Number को छुपा सकते हैं। यह बहुत ही Amazing Setting है। 

इसके जरिए वीडियो का Like/Dislike Number ही नहीं छुपाया जाता बल्कि Creator का मनोबल भी स्थिर रहता है जिससे वह अपने काम को और भी अच्छे से कर पाता है। कुछ नये Creator इस चीज से अंजान रहते हैं। तो आज इस Blog Post में मैं आपको बताऊंगा कि Youtube Video Like and Dislike Hide Kaise Kare (2022) ?

Youtube Video Like and Dislike Hide Kaise Kare (2022) ?

ये भी पढ़ें :-



Youtube Video Like and Dislike Hide Kaise Kare (2022) ?


जब भी हम Youtube पर कोई वीडियो देखते हैं तो नीचे सबसे पहले Like और Dislike के बटन दिखाई देते हैं। इन दोनों ही बटनों का हमारे वीडियो को Boost करने में या फिर ज्यादा Views लाने में काफी बड़ा योगदान है। लेकिन कभी-कभी Creator के ना चाहते हुए भी कुछ गलतियों के कारण वीडियो पर Dislikes की संख्या ज्यादा बढ़ने लगती है जिससे Creator उदास होने लगता है।



लेकिन अब Creator जिस वीडियो को चाहे, उस वीडियो के Like/Dislike Number को छुपा सकता है। इससे वीडियो पर Like और Dislike के बटन तो रहेंगे लेकिन उनका Number Hide हो जाएगा। इससे आपके वीडियो पर सही Rating मिलना शुरू होगा; क्योंकि Audience वीडियो को देखने के बाद ही Like/Dislike करेगी।

तो अगर आप नहीं जानते कि Youtube Video Like/Dislike Kaise Chupaye तो नीचे मैं आपको 2-तरीके बताऊंगा। दोनों ही तरीके काफी आसान है। आप चाहे तो इनमें से किसी भी तरीके को Follow कर सकते हैं।


Youtube Video Like Dislike Kaise Chupaye ?

Youtube Video Like Dislike Hide करने के दो सबसे आसान तरीके हैं। पहला तरीका है - Yt Studio App से और दूसरा तरीका है - Chrome Browser से। दोनों तरीके नीचे बताए गए हैं।


[1]. Yt Studio App Se Like Dislike Hide Kaise Kare 

 [1]   सबसे पहले Yt Studio App ओपन करें और अपने चैनल को Log in करें।

 [2]   अब आपके सामने चैनल का Dashboard खुल जाएगा। अब नीचे Content ऑप्शन पर क्लिक करें और उस video को चुनें जिसके Like और Dislike Hide करना चाहते हैं।

Yt Studio App Se Like Dislike Hide Kaise Kare

 [3]   अब Edit बटन पर क्लिक करें और नीचे ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां आपको का Show how many viewers like this video ऑप्शन मिलेगा, उसे Untick करें और Save करें।



Like Dislike Hide Kaise Kare


अब आपके इस वीडियो के Like और Dislike Hide हो चुके हैं।


[2]. Chrome Browser Se Like Dislike Hide Kaise Kare

 [1]   सबसे पहले Chrome Browser ओपन करें और अपने चैनल को Login करके Beta Virsion में ओपन करें।

 [2]   अब आपके सामने चैनल का Dashboard खुल जाएगा। यहां Content ऑप्शन पर क्लिक करें और उस वीडियो को चुनें जिसके Like और Dislike Hide करने हैं। उसके बाद नीचे Show More पर क्लिक करें।

Chrome Browser Se Like Dislike Hide Kaise Kare


 [3]   अब नीचे आकर Show how many viewers like this video ऑप्शन को Untick करें और Save बटन पर क्लिक करें।



Youtube Video Like Dislike Hide

अब आपके इस वीडियो के Like और Dislike Hide हो चुके हैं।



Special Words :-

तो उम्मीद है दोस्तो आपको आज का यह आर्टिकल (Youtube Video Like and Dislike Hide Kaise Kare 2022) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं।

Right Side में Bell Icon होगा; उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसी ही रोचक जानकारी आप तक पहुंचा सकें। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर जरूर Share करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ तब तक के लिए... जय हिंद।

Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।