MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Pathan Movie Cast, Release Date, Budget, Collection, Trailer, Story & Songs Full Review in Hindi 2023

Pathan Movie Cast, Release Date, Budget, Collection, Trailer, Story & Songs Full Review in Hindi 2023
Add Comments
Jan 13, 2023
एक समय था जब बॉलीवुड को Indian Cinema में सबसे ऊपर आंका जाता था। लेकिन अब यह कुछ उल्टा होता जा रहा है। मतलब साफ है कि बॉलीवुड की घिसी पिटी और फ्लॉप फिल्मों ने उसे फिल्म इंडस्ट्री में सबसे पीछे कर दिया है। अब बारी है बॉलीवुड के किंग की। जी हां, मैं बात कर रहा हूं शाहरुख खान की; जो बॉलीवुड के बादशाह के नाम से मशहूर है।

4 सालों के बुरे Experience के बाद बॉलीवुड किंग शाहरुख खान की नई फिल्म 'Pathaan' रिलीज होने जा रही है। पठान एक हिंदी फिल्म है जिसमें हर तरफ मसाला ही मसाला है। 

2023 की यह New Upcoming Movie सिद्धार्थ आनंद द्वारा लिखित और निर्देशित है। यह पहली ऐसी बॉलीवुड फिल्म है जिसे पूरी तरह Imax कैमरों के साथ शूट किया गया है। फिल्म रिलीज से पहले ही इस फिल्म को काफी Troll/Boycott किया जा रहा है जिसके चलते फिल्म मेकर्स को काफी Disturbance झेलना पड़ रहा है।

तो आज हम इस फिल्म से जुड़ी कुछ नई Updates के साथ-साथ Pathan Movie Cast, Release Date, Budget, Collection, Trailer, Story & Songs Full Review in Hindi के बारे में जानेंगे।

Pathan Movie Cast, Release Date, Budget, Collection, Trailer, Story & Songs Full Review in Hindi 2023

ये भी पढ़ें :- 



Pathan Movie Cast, Release Date, Budget, Collection, Trailer, Story & Songs Full Review in Hindi

पठान Shah Rukh Khan New Upcoming Movie है। यह एक हिंदी भारतीय फिल्म है जिसमें Suspense, Action और Spyness कूट कूट कर भरा हुआ है। यह फिल्म एक था टाइगर (2012), टाइगर जिंदा है (2017) और वॉर (2019) के बाद में चौथे स्थान पर है। 

फिल्म में Action Scenes को काफी दिलचस्प तरीके से दिखाया गया है। साथ ही दीपिका की नज़रों का अंदाज इस फिल्म को Suspense से भर देता है। फिल्म में आपको शाहरुख खान के अलावा जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण और सलमान खान भी नजर आने वाले हैं। फिल्म की Star Cast सबसे तगड़ी है। 


इस फिल्म को YRF (यशराज फिल्म्स) द्वारा प्रसारित किया जाएगा। पठान फिल्म हिंदी भाषा के साथ-साथ तमिल और तेलुगू में भी रिलीज की जाएगी। आदित्य चोपड़ा इस फिल्म के प्रोड्यूसर हैं और फिल्म को गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर रिलीज किया जा रहा है। तो चलिए फिर पठान फिल्म से जुड़ी जानकारी को भी समझते हैं।

(toc)


पठान मूवी के बारे में जानकारी (About Pathaan Movie)

पठान फिल्म यशराज फिल्म्स के द्वारा निर्मित की गई है इस फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद और प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा है शाहरुख खान की यह फिल्म जासूसी स्पाई यूनिवर्स पर आधारित फिल्म है।

इस फिल्म पर आपको मुख्य रूप से शाहरुख खान दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम जैसे दिग्गज कलाकार दिखाई देने वाले हैं। इस फिल्म को गणतंत्र दिवस के अवसर पर 25 जनवरी 2023 को संपूर्ण भारत में रिलीज किया जाएगा। 

फिल्म को हिंदी भाषा के साथ-साथ तेलुगु और तमिल में भी रिलीज किया जाना है। नीचे टेबल पर आपको इस फिल्म से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई गई है जिन्हें आप पढ़ सकते हैं।

फिल्म का नाम पठान फिल्म (Pathaan Movie)
रिलीज डेट 23 Jan 2023
बजट 250 करोड़
मूवी रनिंग टाइम 2h 40m
मुख्य कलाकार शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम
केटेगरी जासूसी, एक्शन, ड्रामा
डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन _


Pathaan Movie Release Date

पठान फिल्म के Treaser आने के बाद ही इस फिल्म को Boycott किया जा रहा है जिसकी वजह से फिल्म से जुड़ी कई चीजों का Schedule बिगड़ चुका है। हालांकि Pathaan Movie Release Date पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। लेकिन फिल्म मेकर्स को इसके चलते काफी दबाव झेलना पड़ा; क्योंकि फिल्म के गाने 'बेशरम रंग' को अश्लील बताया जा रहा है जिसके चलते बेशरम रंग गाने में से कई Scenes को हटाया भी गया है। 

लोग इस फिल्म की Release Date को लेकर काफी ज्यादा उत्सुक है। पठान फिल्म को 25 जनवरी 2023 अर्थात 2023 के गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज किया जाएगा। फिल्म में जॉन अब्राहम एक Villain का किरदार निभा रहे हैं जो फिल्म के Action Scenes में चार चांद लगाएंगे।


पठान फिल्म का बजट (Pathaan Movie Budget)

पठान फिल्म की ज्यादातर शूटिंग दुबई में हुई है और सभी Action Scenes भी दुबई में ही फिल्माए गए हैं। इसीलिए Pathaan Movie Total Budget 250 करोड़ तक पहुंच गया है। हालांकि कुछ जगह इसे 300 करोड़ भी बताया जा रहा है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट 250 करोड़ ही है। 

इस फिल्म के Production का काम यशराज फिल्म स्टूडियो ने संभाला है। यशराज फिल्म्स का यह सबसे महंगा प्रोजेक्ट है।


पठान फिल्म का कुल कलेक्शन ( Pathaan Movie Box Office Collection)

जैसा कि आप जान चुके हैं कि पठान फिल्म 25 जनवरी 2023 को संपूर्ण सिनेमाघरों में रिलीज कर दी जाएगी। फिल्म ने डे बाय डे कलेक्शन कितना किया है, उससे संबंधित सभी प्रकार की जानकारी नीचे टेबल में दर्शाई गई है। 

नीचे टेबल में हम आपको प्रतिदिन के हिसाब से भारत में होने वाले कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बताने वाले हैं।

Day Collection
Day - 1 _
Day - 2 _
Day - 3 _
Day - 4 _
Day - 5 _
Day - 6 _
Total _

Pathaan Movie Official Trailer/Treaser

पठान के फिल्म मेकर्स ने शाहरुख खान के साथ-साथ उनके फैंस को भी पर सरप्राइज करने के लिए 2 नवंबर 2022 को इस फिल्म का Treaser Release किया, जब शाहरुख खान का 57वां जन्मदिन था। Treaser आ जाने के बाद बताया जा रहा था कि पठान फिल्म का ट्रेलर 23 अक्टूबर 2023 को आ जाएगा। लेकिन Pathaan Boycott के चलते फिल्म का ट्रेलर 10 जनवरी 2023 को रिलीज किया गया।


2m 34s के इस ट्रेलर को देखने के बाद हमें कुछ ख़ास समझ नहीं आता लेकिन फिल्म का ट्रेलर कब खत्म हो जाता है पता ही नहीं चलता है। इसका पहला कारण है - Superhit Star Cast, दूसरा ट्रेलर का Backround Music जिसके सहारे सब कुछ रोमांचक लगता है 

और तीसरा Villain जो कि जॉन अब्राहम है। अब इस Boycott के चलते काफी ज्यादा मुफ्त में प्रमोशन हो चुका है जिसके चलते Pathaan Movie Official Trailer एक अच्छा रिकॉर्ड बना सकता है।


ये भी पढ़ें :- 


पठान फिल्म की कहानी (Pathaan Movie Story in Hindi)

पठान फिल्म के Trailer और Treaser को देखकर लोग इस फिल्म के लिए काफी उत्सुक हैं। सभी Pathan Movie Story को जाना चाहते हैं। तो आज हम आपको पठान फिल्म की कहानी बताने जा रहे हैं।

फिल्म की शुरुआत एक ड्रग गैंग से होती है जिसका प्रमुख शब्बीर अंसारी (जॉन अब्राहम) है। यह भारत में एक बहुत बड़ा विस्फोट करने का प्लान करते हैं जिसके बदले में उन्हें पैसे दिए जाते हैं। भारत में विस्फोट करने का उनका और कोई खास मकसद नहीं होता। 

वे सब भारत में अटैक का प्लान करते हैं तो इसकी जानकारी भारतीय एजेंट को मिलती है। वह तुरंत रॉ एजेंट फिरोज पठान को वापस आने का संदेश भेजते हैं जो अब तक वनवास काट रहा था। फिरोज पठान फिल्म का एक ऐसा किरदार है जो अपने देश की रक्षा के लिए किसी भी हद से गुजर सकता है।

शनाया डेकोस्टा फिरोज पठान की प्रेमिका का किरदार अनोखे ढंग से निभाती है। उनकी तिरछी नजरें दर्शकों को एक जासूस होने का इशारा करती है। यही इस फिल्म में Suspense बनाने का काम करता है। फिल्म में कई Action Scenes भी है जिन्हें देखकर हम रोमांच से भर जाते हैं। SRK और John की तगड़ी लड़ाई फिल्म के Climax को और भी धमाकेदार बना देती है।


Pathaan फिल्म के गाने (Pathaan Movie Songs)

अब तक पठान फिल्म के 2 गाने रिलीज किए जा चुके हैं दोनों ही गानों ने कम समय में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। पठान फिल्म के बॉयकॉट के चलते लोगों का ध्यान इस फिल्म की हर एक चीज ट्रेजर, ट्रेलर, सोंग्स सब पर पूरी तरह ध्यान आकर्षित हुआ है जिससे फिल्म मेकर्स को ही फायदा पहुंचेगा। 


लेकिन इसके लिए भी फिल्मेकर्स को काफी कीमतें चुकानी पड़ी। पठान फिल्म का पहला गाना बेशर्म रंग अश्लील बताया जा रहा है। लोग इस गाने को लेकर काफी आक्रोश में है। जगह-जगह शाहरुख के पोस्टर जलाए जा रहे हैं और उन पर राजनीति का भी दबाव पड़ा है।

दरअसल बेशर्म रग गाने में दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकनी पहनकर शाहरुख खान के साथ डांस किया है जिसमें कुछ स्टेप्स असलील दिखाई देते हैं। गाने को सुनकर काफी दर्शकों ने इस गाने पर आक्रोश जताया और इस फिल्म को भारत में बैन करने का भी मन बनाया। पठान बॉयकॉट इतना ज्यादा ट्रेंड हुआ है कि पूरी ऑडियंस का ध्यान इस फिल्म पर आ चुका है। अब इससे फिल्म मेकर्स को फायदा होगा या नुकसान वह तो वक्त ही बताएगा।

भगवा रंग हिंदुओं के लिए उनकी संस्कृति और परंपराओं का प्रतीक है। हिंदुओं के अनुसार उनका मान सम्मान केवल यही है। गाने में शाहरुख खान और दीपिका के कुछ स्टेप्स ऐसे हैं जो देखने में काफी अश्लील दिखाई देते हैं। इसे दर्शक हिंदुओं का अपमान समझते हैं जिसके चलते बेशर्म रंग में अश्लील दृश्य को हटाया गया और दोबारा से गाने को तैयार किया गया।

(1) बेशरम रंग Click Here
(2) झूमे जो पठान  Click Here


पठान फिल्म कितनी भाषा में रिलीज हो रही है ?

पठान फिल्म एक स्पाई एक्शन फिल्म है जो स्पाई एक्शन यूनिवर्स में चौथे स्थान पर है। लोगों को इस तरह की मूवी बेहद पसंद आती है। यही कारण है कि यह फिल्में सुपरहिट होती है। सिद्धार्थ आनंद जी ने भी अपनी इस फिल्म को इसी क्षेत्र में उतारा है और दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की है। 

लेकिन यहां उनसे फिल्म में कुछ गलतियां हुई है जिन्हें सुधारने की दर्शकों ने मांग की और उसके बाद दर्शकों के अनुसार फिल्म को दोबारा तैयार किया गया। पठान फिल्म को हिंदी भाषा के साथ-साथ तमिल और तेलुगू में भी रिलीज किया जाएगा।

•  हिंदी 
•  तमिल 
•  तेलुगु 


पठान फिल्म में विलेन का रोल कौन कर रहा है ?

अगर फिल्म का हीरो एक जबरदस्त किरदार है तो यह जरूरी है कि उस फिल्म का विलेन भी उतना ही ज्यादा खतरनाक और ढाने वाला हो। इन चीजों से फिल्म का क्लाइमैक्स आसमान छू जाता है और दर्शकों के अंदर भी रोमांच का समंदर फूट पड़ता है।

फिल्म में हीरो का किरदार शाहरुख खान और विलेन का किरदार जॉन अब्राहम शब्बीर अंसारी के रूप में निभा रहे हैं।


पठान मूवी कब रिलीज होगी ?

Pathaan Movie साल 2023 में गणतंत्र दिवस के ठीक 1 दिन पहले मतलब 25 जनवरी 2023 को रिलीज होगी। दर्शक 2023 की मोस्ट अवेटेड पठान फिल्म को देखने के लिए काफी ज्यादा एक्साइटेड है। 

इस फिल्म को एक साथ पेन इंडिया लेवल पर रिलीज किया जाना है। पठान फिल्म को 3000 से भी ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज किया जाएगा।


पठान फिल्म के कलाकार (Pathaan Movie Star Cast)

पठार मूवी में Star Cast के तौर पर मुख्य किरदार 'बॉलीवुड के किंग' कहे जाने वाले शाहरुख खान हैं जो इस फिल्म में रॉ एजेंट फिरोज पठान का रोल प्ले करने वाले हैं। वहीं दीपिका पादुकोण 'शनाया डेकोस्टा' का किरदार निभा रही है जो पहले फिरोज खान से Hate करती है और बाद में प्यार भी करती है।

इसके अलावा फिल्में हमें विलेन के रूप में जॉन अब्राहम और उनके साथ अन्य कलाकार आशुतोष राणा और सलमान खान, रितिक रोशन भी दिखाई देने वाले हैं।

स्टार कास्ट किरदार
शाहरुख खान रॉ एजेंट फिरोज पठान
दीपिका पादुकोण सशनाया डेकोस्टा
जॉन अब्राहम शब्बीर अंसारी
आशुतोष राणा
सिद्धार्थ घेगडमल खुफिया पुलिस


Pathaan Movie : पठान मूवी के बारे में पूछे जाने वाले सवाल


1. पठान मूवी कब रिलीज होगी ?
इसे 25 जनवरी 2023 को पूरे भारत में पहली बार 3000 स्क्रीन पर रिलीज किया जाएगा।

2. पठान मूवी का बजट कितना है ?
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पठान फिल्म का कुल बजट 250 करोड़ रुपए के लगभग अनुमान लगाया गया है।

3. पठान मूवी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कितना हुआ ?
यह फिल्म हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी इसीलिए इस फिल्म का कलेक्शन ठीक ठीक नहीं बताया जा सकता जैसे ही हमें उचित स्रोत मिलता है हम इस फिल्म से जुड़ी जानकारी तुरंत उपलब्ध कराएंगे।

4. पठान फिल्म की कहानी क्या है ?
फिल्म की कहानी स्पाई यूनिवर्स पर आधारित होने वाली है। इस फिल्म में आपको एक्शन ड्रामा और जासूसी का भरपूर मिश्रण मिलने वाला है।

5. पठान मूवी का डायरेक्टर कौन है ?
पठान मूवी के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद हैं। इन्होंने अपनी इस फिल्म को स्पाई यूनिवर्स में चौथे स्थान पर रखा है। इन्होंने ही फाइटर, बैंग बैंग और वॉर जैसी सुपरहिट फिल्मों को डायरेक्ट किया है।

6. पठान फिल्म की शूटिंग कहां पर हुई है ?
पठान को भारत के अलावा रूस, स्पेन, यूएई, तुर्की, साइबेरिया, इटली, फ्रांस और अफगानिस्तान में शूट किया गया है। 


Special Words :- 

तो उम्मीद है दोस्तो आपको आज का यह आर्टिकल (Pathan Movie Cast, Release Date, Budget, Collection, Trailer, Story & Songs Full Review in Hindi) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं।

Right Side में Bell Icon होगा; उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसी ही रोचक जानकारी आप तक पहुंचा सकें। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर जरूर Share करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ तब तक के लिए... जय हिंद।



Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।