MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Kisi Ka Bhi WhatsApp Status Kaise Download Kare ~ 4 Best Tricks 2023

Kisi Ka Bhi WhatsApp Status Kaise Download Kare ~ 4 Best Tricks 2023
Add Comments
Apr 21, 2023
WhatsApp Status Kaise Download Kare - दोस्तो WhatsApp एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल मैसेज, वॉइस नोट, फोटो, वीडियो और फाइलों को भेजने व प्राप्त करने के लिए किया जाता है। यह एक आसान, तेज व सुरक्षित माध्यम है जो लोगों को दूर स्थित अपने परिवार, दोस्त या सहयोगियों से संपर्क कराने में मदद करता है।

Whatsapp इस समय दुनिया भर में लोकप्रिय है। 390 Million से एक्टिव ज्यादा यूज़र तो भारत में ही मौजूद हैं। व्हाट्सएप के दो सबसे दमदार फीचर जो यूजर को ज्यादा समय तक व्हाट्सएप पर एक्टिव रखते हैं, वो हैं, Chat और Status.

लोग अपने विचारों, पसंदीदा गाने, फोटो या वीडियो को व्हाट्सएप के स्टेटस पर डाल देते हैं। कई यूजर तो दिन में कई बार Status बदल देते हैं। लोगों को ये Status का खेल इतना प्यारा लगता है कि वो अपने Status के साथ-साथ अपने Saved Contacts का भी Status देखना पसंद करते हैं।

कई बार हमें दूसरों के Whatsapp Status पसंद आ जाते हैं और चाहते हैं कि हम भी उसे अपने Whatsapp के स्टेटस पर लगाएं। लेकिन ऐसा करने के लिए हमें सबसे पहले उसका Whatsapp Status Download करने की आवश्यकता होगी।

लेकिन खुद Whatsapp में ऐसा कोई फीचर नहीं है जिससे आप लोग किसी का भी स्टेटस डाउनलोड कर सको। लेकिन हां... फिर भी आप दूसरों का स्टेटस डाउनलोड कर सकते हो। तो चलिए फिर जानते हैं कि Dusre Ka WhatsApp Status Kaise Download Kare ?

Kisi Ka Bhi WhatsApp Status Kaise Download Kare ~ 4 Best Tricks 2023

ये भी पढ़ें :-



Whatsapp Status क्या है ?

"WhatsApp Status" एक फ़ीचर है जो व्हाट्सएप के माध्यम से उपलब्ध है। इस फ़ीचर का उपयोग आप अपनी प्रोफाइल पर अपनी वर्तमान स्थिति (status) शेयर करने के लिए कर सकते हैं। आप अपने संपर्कों के साथ फ़ोटो, वीडियो और टेक्स्ट स्टेटस शेयर कर सकते हैं। आप इन स्टेटस को सीमित समय तक ही देख सकते हैं और उन्हें नया कर सकते हैं। इस फ़ीचर का उपयोग आप अपनी फ़ोटो और वीडियो को बनाने और संपादित करने के लिए भी कर सकते हैं।

WhatsApp Status एक पॉपुलर सोशल मीडिया फीचर है जो लोगों को अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपने जीवन के ख़ास पलों को साझा करने का मौका देता है।


किसी का भी Whatsapp Status कैसे Download करें ?

दोस्तो जैसा कि आप सभी जानते हैं कि Whatsapp ने खुद ऐसा कोई फीचर नहीं दिया है जिससे हम लोग किसी भी स्टेटस को आसानी से डाउनलोड कर सकें। इसीलिए किसी का भी स्टेटस डाउनलोड करने के लिए हमें 3rd Party Apps की जरूरत पड़ती है। यहां मैं आपको किसी का भी Whatsapp Status Download करने के 4- सबसे आसान तरीके बताने वाला हूं। इसमें से जो आपको आसान लगे, आप उसका इस्तेमाल करके किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कर सकते हो।


[1] GB WhatsApp से Status कैसे Download करें ?

हमारा पहला तरीका GB Whatsapp से Status Download करने का है। यह तरीका आसान भी है और अगर आप चाहते हैं कि किसी दूसरे का Status Download करने के लिए 3rd Party App भी डाउनलोड ना करना पड़े तब आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। बस शर्त इतनी है कि अगर आप पहले से Simple Whatsapp इस्तेमाल कर रहे हैं तो अबसे आपको उसकी जगह GB Whatsapp को इस्तेमाल करना होगा। जो लोग GB Whatsapp के बारे में नहीं जानते वह हमारी GB Whatsapp क्या है ? पोस्ट से अधिक जानकारी ले सकते हैं।

यहां मैं यह तरीका केवल उन्हीं लोगों को Suggest करूंगा जो लोग Simple Whatsapp की जगह GB Whatsapp इस्तेमाल करते हैं। अगर आप GB Whatsapp का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो आप अगले दो तरीकों को Try कर सकते हैं।


How To Download Status From GB WhatsApp ?

अगर हम बात करें कि Whatsapp Massenger और GB Whatsapp में क्या अंतर है, तो आसान शब्दों में इसका जवाब यह है कि GB Whatsapp हमें Whatsapp से कहीं ज्यादा फीचर देता है। इसीलिए यूजर 3rd Party App होने के बावजूद भी इस ऐप का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। GB Whatsapp आपको एक नहीं बल्कि कई सारे ऐसे फीचर देता है जो किसी भी यूजर के बड़े काम आ सकते हैं।

इसी तरह GB Whatsapp हमें Status Saver ऑप्शन भी देता है जिसकी मदद से आप केवल एक क्लिक में किसी का भी स्टेटस फ्री में डाउनलोड कर सकते हो। तो चलिए जानते हैं GB WhatsApp Se Kisi Ka Bhi Status Kaise Download Kare ?


  1. इसके लिए सबसे पहले GB WhatsApp इंस्टॉल करें और ओपन करें 
  2. अब Status सेक्शन में जाएं और अपनी पसंदीदा Contact को चुने जिसका Status आप डाउनलोड करना चाहते हैं 
  3. अब Status आपके सामने प्ले हो जाएगा। इसके नीचे आपको Status Save ऑप्शन मिलता है, इस पर क्लिक करें। 
  4. क्लिक करने के बाद आपके सामने 4- Option खुल जाएंगे जिसमें से Save ऑप्शन पर क्लिक करके आप किसी का भी Status आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे।

GB WhatsApp Se Kisi Ka Bhi Status Kaise Download Kare ?


[2] बिना किसी App के Whatsapp Status कैसे Download करें ?

हमारा दूसरा तरीका काफी Intresting है। बिना किसी ऐप के किसी का भी Status Download कैसे करें, सुनकर आपका दिल खुश हो जाएगा; क्योंकि आप भी कुछ ऐसा ही ढूंढने की कोशिश में थे। यह पढ़कर आप सोच रहे होंगे कि क्या ऐसा भी संभव है ? तो मेरा जवाब है... जी हां, बिल्कुल संभव है।

इसके लिए आपको सिर्फ अपने मोबाइल के File Manager में जाकर कुछ छेड़खानी करनी होती है; क्योंकि जब भी हम किसी का व्हाट्सएप स्टेटस देखते हैं तो वह सबसे पहले डाउनलोड होता है और उसके बाद प्ले होता है। यह केवल 24 घंटे तक ही आपके मोबाइल में Save रहता है। अगर आपको यकीन ना हो तो जब भी आप किसी का देखने पहली बार जाओ तो पहले अपना Mobile Data बंद कर देना। फिर देखना Status प्ले नहीं होगा और स्क्रीन पर Download बटन दिखाई देगा।

तो अगर आप Bina Kisi App Ke WhatsApp Status Kaise Download Kare जानना चाहते हैं तो नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें।
  • सबसे पहले अपने मोबाइल की File Manager को खोलें।
  • अब अपने मोबाइल के Internal Storage वाले सेक्शन में जाएं और WhatsApp फोल्डर को ओपन करें।
  • WhatsApp फोल्डर में जाने के बाद सबसे लास्ट में Media वाले फोल्डर में जाएं जहां आपके से सारे फोटो और वीडियो सेव रहते हैं। 
  • Media फोल्डर में आपको .Statuses नाम का एक फोल्डर मिलेगा, इसे ओपन करें।
Bina Kisi App Ke WhatsApp Status Kaise Download Kare


  • अब आपने अपने Whatsapp में 24 घंटे के अंदर जितने भी Status देखे होंगे, वह दिखाई देंगे। इन्हें हमेशा के लिए अपने मोबाइल में Save रखने के लिए उस वीडियो या फोटो को चुनें जिसे आप सेव रखना चाहते हैं।
Whatsapp Status Download

  • फाइल चुनने के बाद नीचे Move बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपको फिर से Internal Shared Storage में भेजा जाएगा। यहां जिस भी फोल्डर में इस स्टेटस को Save रखना चाहते हैं उसमें जाकर Paste कर दें।
Whatsapp Status कैसे Save करें

इतना सब करने के बाद आपका पसंदीदा स्टेटस आपके मोबाइल में सेव हो जाएगा। आप चाहे तो मोबाइल की गैलरी में जाकर इसे चेक भी कर सकते हैं।


[3] Whatsapp Status कैसे Save करें (App से) ?

दोस्तों इस तीसरे तरीके में हम आपको WhatsApp Status Downloader App की मदद से स्टेटस डाउनलोड करना सिखाएंगे। अगर आपको ऊपर बताए गए तरीके आसान नहीं लग रहे हैं तो यह तरीका आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।


Whatsapp Status Downloader App

दोस्तों अगर आप किसी ऐप की मदद से किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करना पसंद करते हैं तो यहां मैं आपको एक बहुत ही पॉपुलर ऐप के बारे में बता रहा हूं। इस ऐप का नाम है - Status Saver - Video Download

"Status Saver" एक एंड्रॉइड एप्लिकेशन है, जो आपको व्हाट्सएप स्टेटस सेव करने और साझा करने की अनुमति देता है। यह ऐप व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बहुत उपयोगी होता है, जिससे वे अपने संपर्कों के स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं और उन्हें सेव भी कर सकते हैं। इस ऐप का उपयोग करना बहुत आसान है। आप व्हाट्सएप स्टेटस सेव करने के लिए इस ऐप को खोल सकते हैं और उन स्टेटस का नाम और उनकी उपलब्धता देख सकते हैं। फिर आप उन स्टेटस को डाउनलोड कर सकते हैं या उन्हें सेव कर सकते हैं।

  • सबसे पहले अपने मोबाइल में प्ले स्टोर में जाकर Status Saver - Video Download नाम के ऐप को डाउनलोड करें। दोस्तो यह बहुत ही अच्छा और आसान ऐप है। प्ले स्टोर पर इसे 100M+ बार डाउनलोड किया गया है।
  • ऐप डाउनलोड करने के बाद ओपन करें। ओपन होते ही यह अब आपसे कुछ Permissions मांगेगा, इन्हें Allow कर दें। 
  • इसके बाद एक पॉप अप खुलेगा। उसमें नीचे Ok बटन पर क्लिक कर दें।
  • इसके बाद आपके Contacts में जिसने भी Status लगाया हुआ है, वो यहां दिखने लग जाएंगे। 
  • अब इनमें से आपको जो भी Status पसंद आता है, उसे चुनें। 
  • इसके बाद उस फोटो या वीडियो के नीचे Download, Share और Whatsapp के तीनों बटन मिल जाएंगे। यहां से आप किसी का भी स्टेटस सीधा आपने Status पर भी लगा सकते हैं और चाहे तो Download भी कर सकते हैं।

Whatsapp Status Downloader App

इस तरह आप इस ऐप की मदद से बड़ी ही आसानी से किसी का भी Whatsapp Status Download कर सकते हैं।


ये भी पढ़ें :-



Top 5 Best Whatsapp Status Downloader Apps

दोस्तो अगर आपको ऊपर बताए गए Apps से Status डाउनलोड करना उतना अच्छा नहीं लगता या फिर स्टेटस डाउनलोड करने में कोई भी परेशानी आती है तो आप इन Top 5 Best WhatsApp Status Downloadedr Apps का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

वैसे तो आपको प्ले स्टोर पर हजारों Status Downloader App मिल जाएंगे लेकिन यहां मैं आपको लोगों द्वारा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले और भरोसेमंद ऐप्स के बारे में बताने जा रहा हूं।

  1. Status Saver - Download For WA
  2. Saver For WhatsApp Status - WA Video Downloader
  3. Status Saver - Download And Save Status For WhatsApp
  4. Download Status - Save Status For WhatsApp
  5. Status Saver For WhatsApp


[4] Youtube से Whatsapp Status कैसे Download करें ?

कई सारे लोग ही यूट्यूब पर तरह-तरह के Status देखते हैं और पसंद आ जाने पर उसे Download करके अपने WhatsApp Status पर लगाना चाहते हैं। लेकिन वो नहीं जानते कि YouTube Se WhatsApp Status Kaise Download Kare. जिसके बाद वो उदास हो जाते हैं।

तो उदास मत होइए; क्योंकि यहां मैं आपको यूट्यूब से Status Download करने का भी तरीका बताने जा रहा हूं। तो अगर आप भी यूट्यूब से Status Download करने का तरीका जानना चाहते हैं तो आप हमारी पोस्ट (Youtube Se Video Download Kaise Kare) को जरूर पढ़ें। यहां हमने आपको यूट्यूब से किसी भी वीडियो को कैसे डाउनलोड करें, उसके बारे में बताया है।


इसी तरीके से आप यूट्यूब से Status भी डाउनलोड कर सकते हैं। आप चाहे तो Status Download करने के लिए जैसे आप Tube mate, SnapTube और Vidmate जैसे Alternative Apps का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


Special Words :-

तो उम्मीद है दोस्तो आपको आज का यह आर्टिकल (Kisi Ka Bhi WhatsApp Status Kaise ~ 4 Best Tricks 2023) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं। 

Right Side में Bell Icon होगा; उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसी ही रोचक जानकारी आप तक पहुंचा सके। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर जरूर Share करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ तब तक के लिए... जय हिंद।


Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।