MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

WhatsApp Ki Home Screen Pe Apna Photo Kaise Lagaye - (2023) ?

WhatsApp Ki Home Screen Pe Apna Photo Kaise Lagaye - (2023) ?
Add Comments
May 4, 2023
WhatsApp Ki Home Screen Pe Apna Photo Kaise Lagaye - दोस्तो व्हाट्सएप एक बहुत ही पॉपुलर ऐप है। भारत में भी इसकी काफी ज्यादा एक्टिव यूजर हैं। व्हाट्सएप की वजह से हमारा काफी काम आसान हो जाता है। व्हाट्सएप के जबरदस्त फीचर जैसे - Chat, Audio Call, Video Call, Media File Transfer & Status इन सब की मदद से हम अपनी Family और Contacts के साथ अपडेट रहते हैं।

लेकिन व्हाट्सएप को लेकर कुछ यूजर्स की शिकायतें हैं कि व्हाट्सएप को हमें कुछ और भी फीचर्स देने चाहिए। जैसे कि हम केवल व्हाट्सएप की मदद से किसी का भी Whatsapp Status Download नहीं कर सकते। दूसरा ये कि हम Whatsapp Home Screen पर फोटो भी नहीं लगा सकते।

यूजर्स की डिमांड को अभी तक व्हाट्सएप Ignore करता आया है। लोगों की काफी इच्छा होती है कि Wallpaper की तरह Whatsapp Home Screen पर भी हम अपना फोटो लगा पाएं। लेकिन कोई नहीं... आज मैं आपको बहुत ही आसान और 100% Working तरीका बताने वाला हूं। तो अगर आप Whatsapp Home Screen Photo लगाना चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें।

WhatsApp Ki Home Screen Pe Apna Photo Kaise Lagaye - (2023) ?

ये भी पढ़ें :-


Whatsapp Home Screen Par Apna Photo Kaise Lagaye ?

जैसा कि मैं आपको बता चुका हूं कि Whatsapp Home Screen Photo Set करने के लिए व्हाट्सएप में ऐसा कोई फीचर नहीं है। लेकिन 3rdParty Apps की मदद से आप यह कर सकते हैं। यहां पर आप अपना या फिर अपनी पसंद का कोई भी फोटो लगा सकते हैं। फोटो लगाने के बाद व्हाट्सएप होमस्क्रीन काफी ज्यादा Stylish और खूबसूरत लगता है।


Whatsapp Home Screen Photo Apply करने के अलावा व्हाट्सएप हमें Status Download करने का भी फीचर नहीं देता है। लेकिन अगर आप Whatsapp Status Download करना चाहते हैं और नहीं जानते कि व्हाट्सएप स्टेटस कैसे डाउनलोड करें, तो उसके बारे में भी हमने आपको पिछले पोस्ट में बताया हुआ है। उसे पढ़कर आप जानकारी ले सकते हैं।


How To Set Photo in Whatsapp Home Screen

व्हाट्सएप में ऑफीशियली ऐसा कोई फीचर नहीं है जिसकी मदद से आप कोई भी फोटो Whatsapp Home Screen पर सेट कर पाओ। लेकिन 3rd Party Apps हमारे इन कामों को काफी आसान कर देते हैं।

यहां मैं आप आज आपको एक ऐसे नये ऐप के बारे में बताने जा रहा हूं जिसकी मदद से काफी लोग अपने व्हाट्सएप होम स्क्रीन को स्टाइलिश बना चुके हैं और फोटो भी लगा चुके हैं।


Designer Tool Pro - Whatsapp Home Screen Photo Set App

अगर आप अपने व्हाट्सएप की होम स्क्रीन पर फोटो सेट करना चाहते हैं तो जरूर आप उसके लिए एक अच्छा Whatsapp Home Screen Photo Set App ढूंढ रहे होंगे। तो आज मैं आपको एक ऐसे जबरदस्त ऐप के बारे में बता रहा हूं जिसकी मदद से आप आसानी से व्हाट्सएप होम स्क्रीन पर फोटो लगा पाएंगे।

इस ऐप का नाम है - Designer Tool Pro. यह मात्र 5MB का ऐप है जिसे 1M+ लोग इस्तेमाल भी कर रहे हैं।Backround Photo Set करने के अलावा इसमें और भी कई टूल्स हैं जो बड़े मजेदार हैं।


ये भी पढ़ें :-



Whatsapp Home Screen Me Photo Kaise Lagaye ?

(1) सबसे पहले Designer Tool Pro ऐप को इंस्टॉल करें और ओपन करें। 

(2) ओपन करते ही आप होमपेज पर आ जाएंगे। यहां नीचे Colour Picker, Grid Overlay और Mockup Overlay नाम से तीन ऑप्शन मिलेंगे। आपको Mockup Overlay पर क्लिक करना है।

(3) क्लिक करते ही आप अगले पेज पर पहुंच जाओगे। यहां से आप Mockup Overlay Settings कर सकते हैं

(4) अब आपको Portrait या Landscap मोड़ में से Portrait मोड़ चुनना है और परमिशन देकर फोटो चुनर लेना है।

Whatsapp Home Screen Me Photo Kaise Lagaye ?

(5) फोटो चुन लेने के बाद इसके बगल में Settings  का ऑप्शन होगा, उस पर क्लिक करें। Settings में पहला ऑप्शन (Opacity) को 100% करें और वापस आ जाएं।


(6) उसके बाद Mockup Overlay Setting को इनेबल कर दें। Enable बटन पर क्लिक करते ही आपको इसे Permission देना है।

(7) Permission देते ही आपकी Whatsapp Home Screen में फोटो सेट हो जाएगा। जब भी आप इस फोटो को हटा ना चाहे तो आप सीधा को कर सकते हैं।

How To Set Photo in Whatsapp Home Screen

Designer Tool Pro के खास फीचर्स

(1) यह ऐप आपको फ्री में मिलता है। लेकिन हां... कुछ फीचर्स के लिए पैसे भी देने पड़ते हैं।

(2) इसकी मदद से आप आसानी से Whatsapp Home Screen Photo लगा सकते हैं।

(3) व्हाट्सएप में ही नहीं बल्कि Instagram, Facebook और भी सभी ऐप में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।


Special Words -

तो उम्मीद है दोस्तो आपको आज का यह आर्टिकल (WhatsApp Ki Home Screen Pe Apna Photo Kaise Lagaye - 2023) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं। 

Right Side में Bell Icon होगा; उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसी ही रोचक जानकारी आप तक पहुंचा सकें। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Medial पर जरूर Share करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ तब तक के लिए... जय हिंद।
Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।