MASIGNASUKAv102
6510051498749449419

Good News 😍 || अब मात्र 50 Subscribers पर मिलेगा ये Feature - Go Live Together

Good News 😍 || अब मात्र 50 Subscribers पर मिलेगा ये Feature - Go Live Together
Add Comments
Nov 8, 2022
दोस्तो आज की इस Blog Post में आपके लिए एक बहुत बड़ा Good News है। आपको तो पता ही है यूट्यूब अक्सर अपने प्लेटफार्म को बेहतर से बेहतर बनाने के लिए कुछ न कुछ Update लाता रहता है। आज फिर से एक नया Update आया है। और अच्छी बात यह है कि यह मात्र 50 Subscribers वाले Creator को भी मिलने वाला है। इस Feature की मदद से आप अपने चैनल को Grow कर सकते हो।

तो क्या है यह नया Feature और यह Creators को कब तक मिलेगा, जाने के लिए इस Blog Post को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें।

Good News 😍 || अब मात्र 50 Subscribers पर मिलेगा ये Live Stream Feature | Go Live Together

ये भी पढ़ें :-




Youtube New Update | अब मात्र 50 Subscribers पर मिलेगा ये Feature - Go Live Together

Guys ! हर एक Creator का सपना होता है कि एक बार तो वो अपने चैनल पर Live Stream जरूर करे। लेकिन इसके लिए 1000 Subscribers पूरे होने चाहिए होते थे। आज का ये खास Update भी Live Streaming को लेकर ही है। यह काफी Creators को मिल भी चुका है और जिन को नहीं मिला है उन्हें 1-Week के अंदर मिल जाएगा। अच्छी बात तो यह है कि इसके लिए आपके पास 1000 Subscribers होने की कोई भी जरूरत नहीं है। यह मात्र 50 Subscribers वाले Creator को भी दिया जाएगा।

इस Update के आ जाने के बाद आप 2- तरीकों से Live Streaming कर पाओगे। पहला - यहां पर आप अकेले अपने Audience के साथ Live आ सकते हो जो केवल एक ही Frame पर नजर आएंगे। दूसरा - इसमें आप किसी दूसरे Creator को Invite करके अपने Audience के साथ Live कर सकते हो। यहां स्क्रीन पर दो Frame बनते हैं। ऊपर वाले में Host Creator और नीचे वाले में Invited Creator होता है।


New Feature - Go Live Together

यूट्यूब इस Update के माध्यम से Creators को एक नया Feature देने जा रहा है जिसका नाम है - Go Live Together. यह एक अलग ही तरह का Live Stream है। लगभग 1-Week के अंदर यह Feature सभी को मिल जाएगा। यह नया Feature मात्र 50 Subscribers पर मिल जाएगा जिससे ज्यादा से ज्यादा Creator इसका मजा ले पाएंगे।

इस Feature की मदद से आप किसी दूसरे Creator के साथ Collab करके अपनी Audience के साथ Live कर सकते हो। यहां आपको Collab करने के लिए कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है। घर बैठे आप इस Feature की मदद से Collab कर सकते हो।

इस तरह की Live Streaming में दो तरह के Frame बनते हैं। पहले में Host Creator और दूसरे में Invited Creator रहता है। गजब की बात तो यह है कि जब भी आप इस तरह की Live Streaming करोगे तो इसका Notification आपके सब्सक्राइबर को भी जायेगा, साथ ही Invited Creator के सब्सक्राइबर को भी जाएगा जिससे दोनों की Audience एक - दूसरे Creator को जान पाएगी।


Go Live Together से Live Stream कैसे करें ?

अगर आप यूट्यूब ऐप की मदद से Live Streaming करोगे तो आपके लिए समझना काफी ज्यादा आसान होगा। इस Update के आ जाने के बाद आप यूट्यूब पर जहां से वीडियो अपलोड करते हो ठीक उसी (+) वाले आइकॉन पर क्लिक करके Go Live Together पर क्लिक करके Live आ सकते हो।

Live Streaming के लिए Title, Tags & Discription क्या देना चाहते हो और Thumbnail क्या रखना चाहते हो, वो सारी Customization के बाद आप Next बटन पर क्लिक कर दें।

उसके ठीक बाद आपके सामने 2- ऑप्शन आएंगे। पहला - Copy Link और दूसरा - Invite Link. अब आप चाहो तो आप इस लिंक को कॉपी करके अपने उस Creator को व्हाट्सएप या Text Massage कर सकते हो जिसके साथ आप Live Stream करना चाहते हो।

जैसे ही वह Creator इस लिंक पर क्लिक करेगा, वह इस Live पर Connect हो जाएगा। अब आपकी Live में Sound और Backround चेक करके नीचे Go Live बटन पर क्लिक करते ही Live Stream शुरू हो जाएगी और दोनों यूट्यूबर के Audience को Notification जाना शुरू हो जाएगा।


Go Live Together के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

[1]. Go Live Together क्या है और इसे कैसे इस्तेमाल करें ?

Go Live Together एक अलग तरह का Live Stream है जिसमें कोई Creator दूसरे Creator के साथ Collab करके Live कर सकता है। इसे आप कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं ? इसका पूरा Process ऊपर बताया गया है।


[2]. Go Live Together कब और किसे मिलेगा ?

Go Live Together कुछ यूट्यूबर को पहले ही मिल चुका है लेकिन जिनको नहीं मिला है उन्हें ये Feature मात्र 1-Week के अंदर मिल जाएगा। यह Feature उन सभी यूट्यूबर को मिलेगा जिनके चैनल पर 50 Subscribers हैं।


[3]. Go Live Together से Live Streaming करने से क्या फायदा है ?

इस तरह की Live Streaming में आप किसी दूसरे Creator के साथ Collab करके Live कर सकते हैं। Live Stream शुरू होने पर दोनों यूट्यूबर के Audience को उसका Notification जाएगा जिससे पूरी Audience एक दूसरे Creator को जान पाएगी और आपके चैनल में Growth होगी।



Special Words :- 

तो उम्मीद है दोस्तों आपको आज का यह आर्टिकल (Good News 😍 || अब मात्र 50 Subscribers पर मिलेगा ये Feature - Go Live Together) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं।

Right Side में Bell Icon होगा; उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसी ही रोचक जानकारी आप तक पहुंचा सकें। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर जरूर Share करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ तब तक के लिए... जय हिंद।
Pradeep Kushwah

हेलो दोस्तों ! मैं हूं आपका अपना दोस्त , प्रदीप। जब भी आपको कुछ नया सीखना हो या फिर किसी तरह का मनोरंजन करना हो तो हमें जरूर याद करें। हम आपकी सेवा में हमेशा तैयार हैं। अपना प्यार बनाए रखें।